Bikaner Live

भारतीय जीवन बीमा निगम का आईपीओ 4 मई से 9 मई तक प्राइस बैंड 902-949

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ (IPO) 4 मई को खुलने जा रहा है। यह इश्यू 9 मई, 2022 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। एंकर निवेशकों के लिए यह मेगा आईपीओ 2 मई को खुलेगा। इस आईपीओ का प्राइस बैंड ₹902-949 प्रति स्टॉक हो सकता है। वर्तमान हालातों को देखते हुए आईपीओ का प्राइस बैंड घटा दिया गया है और इसे ₹902-949 प्रति स्टॉक रखा गया। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

प्रत्येक लॉट के लिए बिड लॉट का साइज 15 होगा। सूत्रों ने बताया कि एलआईसी अपने पॉलिसीधारकों को 60 रुपये की छूट देगी। वहीं खुदरा निवेशकों और कर्मचारियों को 40 रुपये की छूट दी जाएगी।

सरकार बेचेगी 3.5% हिस्सेदारी एलआईसी आईपीओ के जरिये सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी में अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी। इससे सरकार को 21,000 करोड़ रुपये मिलेंगे। सरकार ने फरवरी में एलआईसी में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी या 31.6 करोड़ शेयर बेचने की योजना बनाई थी। इस बारे में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास दस्तावेज जमा कराए गए थे। एलआईसी आईपीओ के जरिये सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी में अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी। इससे सरकार को 21,000 करोड़ रुपये मिलेंगे। सरकार ने फरवरी में एलआईसी में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी या 31.6 करोड़ शेयर बेचने की योजना बनाई थी। इस बारे में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास दस्तावेज जमा कराए गए थे।

रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से बाजार में आए उतार-चढ़ाव से आईपीओ की योजना भी प्रभावित हुई। पिछले सप्ताह सरकार ने निर्गम के आकार को पांच प्रतिशत से घटाकर 3.5 प्रतिशत करने का फैसला किया गया था।

मीडिया सूत्रों से….

खबर

http://

Related Post

Covid 19 बीकानेर कोविड सम्बन्धी दैनिक रिपोर्ट

बीकानेर 225 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई सुबह 207 ,शाम 18