Bikaner Live

518 करोड़ 79 लाख की 39 छोटी पेयजल परियोजनाओं को
जल जीवन मिशन में मंजूरी, बीकानेर सहित 15 जिलों को मिलेगा लाभ

फाइल फोटो सोशल मीडिया

 
 
जयपुर, 13 मई। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की वित्तीय समिति की बैठक में राजस्थान वाटर सप्लाई एवं सीवरेज मैनेजमेंट बोर्ड (आरडब्ल्यूएसएसएमबी) की नीति निर्धारण समिति (पीपीसी) की बैठक में पारित प्रस्तावों के तहत 518.79 करोड़ रूपए की 39 छोटी पेयजल परियोजनाओं को जल जीवन मिशन के अंतर्गत प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई। इन पेयजल परियोजनाओं से प्रदेश के 15 जिलों को लाभान्वित होंगे। इनमें श्रीगंगानगर की 6, सवाई माधोपुर की 5, उदयपुर की 5, पाली की 5, जैसलमेर की 4, बीकानेर की 2, जोधपुर की 2, धौलपुर की 3, भरतपुर, बाड़मेर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, अलवर एवं झुंझुनूं की एक-एक पेयजल परियोजना शामिल हैं। बैठक में अन्य परियोजनाओं एवं विभिन्न कार्यों से जुड़ी निविदाओं को भी मंजूरी दी गई।
539 गांवों के लिए ट्रांसमिशन लाइन को मंजूरी
वित्तीय समिति ने बीसलपुर-दूदू जलापूर्ति परियोजना के अंतर्गत 539 गांवों एवं 5 कस्बों की पेयजल की मांग को पूरा करने के लिए पानी ले जाने वाली सूरजपुर से सांभर ट्रांसमिशन पाईप लाइन की 265 करोड़ 96 लाख रूपए की परियोजना को प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई।
बीकानेर शहर के लिए पैकेज-2 की निविदा स्वीकृत
वित्तीय समिति की बैठक में मुख्यमंत्री की घोषणा के अंतर्गत बीकानेर शहर की पुनर्गठित बड़ी पेयजल योजना के पैकेज-2 के अंतर्गत 266 करोड़ 02 लाख रूपए की निविदा को मंजूरी दी गई। बैठक में श्रीगंगानगर के 11-12 एलएनपी में जल जीवन मिशन के तहत 6 करोड़ 46 लाख रुपए की निविदा, भरतपुर जिले के गांव सिनसिनी एवं सोनगांव के लिए 5 करोड़ 92 लाख रुपए की ग्रामीण पेयजल परियोजना की निविदा को मंजूरी दी गई। साथ ही, सीकर जिले की खंडेला तहसील के कांवट गांव में 5 करोड़ 67 लाख रूपए की ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना से संबंधित कार्यों की निविदा को भी मंजूरी दी गई। 
——– 

खबर

http://

Related Post

Covid 19 बीकानेर कोविड सम्बन्धी दैनिक रिपोर्ट

बीकानेर 225 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई सुबह 207 ,शाम 18