Bikaner Live

भाजपा का मोदी @20 व्याख्यान एंव प्रबुद्धजन सम्मेलन कार्यक्रम संपन्न…

बीकानेर । देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के राजनैतिक शासकीय काल के सफलतम 20 वर्ष (12 वर्ष मुख्यमंत्री एवं 8 वर्ष प्रधानमंत्री) पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मोदी @20 व्याख्यान एंव प्रबुद्धजन सम्मेलन कार्यक्रम भाजपा बीकानेर जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष श्री अखिलेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।
प्रबुद्धजन कार्यक्रम के सभापति बार एसोसिएशन बीकानेर के अध्यक्ष श्री विवेक शर्मा रहे।

कार्यक्रम संयोजक एंव जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक प्रजापत ने बताया कि कार्यक्रम मे मंचस्थ अतिथि के रूप मे कार्यकम की मुख्य अतिथि व मुख्य वक्ता भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, महाराष्ट्र भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्षतथा मोदी 20 कार्यक्रम की राजस्थान प्रभारी श्रीमती चित्रा वाघ रही, कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री शेलाराम सहारण रहे तथा कार्यक्रम मे वर्चुअल रूप से केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने सम्बोधन दिया।
कार्यक्रम में अतिथि के रूप में बीकानेर शहर संगठन प्रभारी ओमप्रकाश सारस्वत,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं पूर्व जिला जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, प्रदेश कार्यसमिति विशेष आमंत्रित सदस्य मुमताज अली भाटी, महापौर श्रीमती सुशीला कंवर,कार्यक्रम संयोजक एंव जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक प्रजापत आदि उपस्थित रहे।
सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता श्रीमती चित्रा वाघ ने कहा कि मोदी जी का जीवन आरंभ से ही संघर्षमयी और प्रेरणादायक रहा है। मोदी जी के 20 वर्षीय शासकीय काल में उन्होंने 12 वर्ष में गुजरात की कायापलट कर दी। ना सिर्फ गुजरात से आंतरिक गुंडागर्दी खत्म की बल्कि गुजरात जैसे राज्य को देश का सबसे विकसित राज्य बनाया। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी ने गरीबों और किसानों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई। उन्होंने देश की महिलाओं को उनके अधिकार और आशाओं के अनुरूप योजनाओं का हिस्सा बनाया। घर-घर शौचालय बनाकर महिलाओं की मान और इज्जत बचाने का काम किया। मेक इन इंडिया, मेड इन इंडिया, स्वावलंबी भारता, स्वच्छता अभियान, जैसे अभियानों से भारत को एक रूप में जोड़ने का काम किया। दुनिया में गर्व से सर ऊंचा करके जीना सिखाया। मोदी @ 20 एक किताब नहीं है बल्कि एक ग्रंथ है जिसको पढ़कर सफलता की प्रेरणा मिलती है। नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनकर नही बल्कि प्रधान सेवक बन कर हर वर्ग के उथान के साथ भारत माता को परम वैभव पर ले जाकर देश को पुनः विश्व गुरु बनाने की ओर अग्रसर है।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि मोदी जी ने अपने जीवन काल में अनेक प्रकार के उदाहरण प्रस्तुत किए जिससे आमजन को प्रेरणा मिलती है। केंद्रीय मंत्री ने किशोर प्रजापत का मोदी जी के साथ संस्मरण को याद करते हुए कहा की मोदी जी को आरंभ से ही वीआईपी कल्चर पसंद नहीं था यही कारण है कि उन्होंने प्रधानमंत्री बनते ही राजनीति में लाल बत्ती हटा कर वीआईपी कल्चर को समाप्त करने का काम किया। श्री मेघवाल ने कहा कि मोदी स्वतंत्र भारत में जन्मे देश के पहले प्रधानमंत्री है जिन्होंने इस देश के अंतिम छोर पर बैठे हुए दलित, प्रताड़ित, वंचित, पीड़ित, अंतिम छोर में बैठे हुए और अन्तोदय को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई। मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनते ही अपने पहले उद्बोधन में कहा कि मेरी सरकार समर्पित है दलित, पिछड़े, शोषित,वंचित,बहुजन एवं प्रताड़ित समाज को, श्री मोदी ने कहा कि मेरी सरकार समर्पित है मान सम्मान को तरसती देश की माताओं बहनों को, और कहा कि सरकार समर्पित है किसानों को, गरीबों को, मजदूरों को, और उन्होंने उसी के अनुरूप सारी योजनाएं बनाई। साथ ही युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर दिया देश को स्वावलंबी बनाने की ओर कदम बढ़ाया। श्री मेघवाल ने कहा कि मैं अपने आप को गौरवान्वित अनुभव करता हूं कि मुझे मोदी जी के कालखंड में देश की सेवा करने का अवसर मिला यह मेरा परम सौभाग्य है। साथ ही यह भी कहा की हम सब के लिए यह अत्यंत गर्व का विषय है कि मोदी जी के 8 वर्षो के कार्यकाल में मंत्रिमंडल के किसी भी सदस्य पर आज तक भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा।

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुवे विशिष्ट अतिथि भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय मंत्री श्री शेलाराम सहारण ने कहा की देश का किसान पहली बार सम्मान निधि के रूप में केंद्र का सीधा पैसा अपने खाते में आता देख किसान के चेहरे पर मुस्कुराहट नजर आने लगी है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था केंद्र से एक रुपया भेजता हूं और आम आदमी तक केवल 15 पैसे पहुंचता है। आज केंद्र जितने रुपए भेजता है उतने ही रुपए लाभार्थी के खाते में सीधे जमा होते हैं इसमें किसी प्रकार की कोई चोरी कोई भ्रष्टाचार कोई रिश्वतखोरी जैसा काम नहीं होता । यह बदलते भारत की तस्वीर है देश बदल रहा है।

जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कार्यक्रम की प्रस्तावना रखते हुए मोदी जी के 20 वर्षीय शासन काल की उपलब्धियां गिनाई।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पूरे विश्व में भारतीय लोगों का गौरव कैसे बढा इस पर संस्मरण सुनाए।
जिला प्रभारी ओम प्रकाश सारस्वत ने मोदी जी की जीवनी पर प्रकाश डाला।
सम्मेलन को
एडवोकेट मुमताज अली भाटी और कार्यक्रम सभापति एडवोकेट विवेक शर्मा,भाजपा जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक प्रजापत आदि ने भी संबोधित किया।
सम्मेलन का संचालन जिला उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम संयोजक एडवोकेट अशोक प्रजापत ने किया।
सम्मेलन के आरंभ में भारत माता ,श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल जी उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आरंभ किया गया तथा अतिथियों का साफा, शॉल और स्मृति देकर चिन्ह देकर स्वागत किया गया
स्वागत करने वालों में जिला महामंत्री मोहन सुराणा,नरेश नायक , जिला उपाध्यक्ष मधुरिमा सिंह सुषमा बिस्सा, जिला मंत्री जिला मंत्री अरुण जैन, प्रमिला गौतम, सुमन शेखावत, कौशल शर्मा,रानी बाजार मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग, चंद्रप्रकाश गहलोत मुकेश ओझा,जेठमल नाहटा, कपिल शर्मा, किसान मोर्चा अध्यक्ष श्याम सुंदर चौधरी अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष सोहनलाल चावरिया, किशन प्रजापत,अर्जुन कुमावत, सुरेश भसीन, डॉ. सिद्धार्थ असवाल, देवकिशन मारू, महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती सुमन छाजेड़, एडवोकेट संदीप स्वामी, दाऊ लाल हर्ष, विजय आचार्य, जोरावर सिंह भाटी, मोहनलाल कुमावत, मोहर सिंह वर्मा, राधेश्याम सोनी सम्मिलित रहे। कार्यक्रम में अधिवक्ता, साहित्यकार, उद्योगपति, शिक्षाविद, महिलाएं एवं विभिन्न क्षेत्र के प्रबुद्धजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

खबर

http://

Related Post

Covid 19 बीकानेर कोविड सम्बन्धी दैनिक रिपोर्ट

बीकानेर 225 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई सुबह 207 ,शाम 18