Bikaner Live

शिक्षा मंत्री ने स्कूल भवन रखरखाव के लिए स्वीकृत किए छह लाख-एलबीडी स्कूल में अगले सत्र से शुरू होगा भूगोल संकाय

बीकानेर, 18 मार्च। राजकीय लक्ष्मीबाई दम्माणी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में अगले शैक्षणिक सत्र से भूगोल संकाय प्रारंभ किया जाएगा। शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने यहां आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शाला भवन के रखरखाव और मरम्मत के लिए विधायक निधि से छह लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। स्कूल में टीन शेड और आवश्यकता के अनुसार कक्षा कक्ष बनाने का तखमीना तैयार कर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए तथा कहा कि यह कार्य प्राथमिकता से करवाए जाएंगे।
उन्होंने विद्यार्थियों को संयमित दिनचर्या अपनाने तथा मोबाइल एवं टीवी से दूर रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की पहल पर प्रदेश सरकार द्वारा महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोले गए हैं। इन विद्यालयों के माध्यम से गरीब और जरूरतमंद बच्चे उच्च स्तरीय शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।
इस दौरान उन्होंने भामाशाहों का सम्मान किया। महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल की प्राचार्या अमिता शर्मा ने स्वागत उद्बोधन दिया। राजकीय लक्ष्मीबाई दम्मानी स्कूल की प्राचार्या किरण पंचारिया ने स्कूल की गतिविधियों के बारे में बताया। कार्यक्रम का संचालन ज्योति प्रकाश रंगा ने किया। कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (माशि) सुनील बोड़ा, महेंद्र कल्ला, समसा के कृष्ण कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!