Bikaner Live

बीकानेर स्थापना दिवस, घर-घर सजेगी रंगोली जिला कलेक्टर के आह्वान पर आगे आने लगी संस्थाएं….


बीकानेर, 18 अप्रैल। बीकानेर स्थापना दिवस के अवसर पर घर-घर रंगोली सजाई जाएगी। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल के आह्वान पर विभिन्न संस्थाओं ने इसकी पहल की है।
मंगलवार को ‘घर-घर रंगोली अभियान’ के पोस्टर का विमोचन हुआ। ‘हमारा बीकानेर’ द्वारा जिला प्रशासन के आह्वान पर तीन सर्वश्रेष्ठ रंगोलियों को नकद प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने आह्वान किया कि बीकानेर स्थापना दिवस को प्रत्येक परिवार पूरे उत्साह के साथ मनाएं। पारंपरिक रूप से होने वाली पतंगबाजी के साथ इस बार आखा बीज को घरों के बाहर रंगोली सजाई जाए। उन्होंने कहा कि सभी इस रंगोली को सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर भी साझा करें। उन्होंने ‘हमारा बीकानेर’ की पहल की सराहना की।
हमारा बीकानेर के जीतू बीकानेरी ने बताया कि बीकानेर स्थापना दिवस के अवसर पर 22 अप्रैल को बनाई गई रंगोली की फोटो अथवा वीडियो रील व्हाट्सएप नंबर 9549057741 पर नाम और पते के साथ सांझा करनी होगी। इसे ‘हमारा बीकानेर’ के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपलोड किया जाएगा। बताया कि 3 सर्वश्रेष्ठ रंगोली का चयन निर्णय को द्वारा किया जाएगा तथा इन्हें पुरस्कार स्वरूप प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इनके अलावा सभी प्रतिभागियों को अभिनंदन पत्र दिए जाएंगे।
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के तथा लक्ष्मीनाथ मंदिर पर्यावरण विकास समिति के अध्यक्ष सीताराम कच्छावा मौजूद रहे।

aone

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: