Bikaner Live

अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन का दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति व चिंतन शिविर संम्पन…

अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन का दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति व चिंतन शिविर संम्पन

*सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान व सराहनीय कार्यों के बीकानेर जिला संगठन का हुआ सम्मान *

बीकानेर जिला अध्यक्ष जुगल राठी महामंत्री विजय बाफना ने जिले का प्रतिवेदन किया प्रस्तुत

बीकानेर 08 मई ।अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की प्रदेश कार्यकारिणी की दो दिवसीय चिंतन शिविर अजमेर रोड़ जयपुर स्थित होटल ग्रांट अनुकंपा में शनिवार को प्रारंभ हुआ ।
अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र मैं मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार में राज्य मंत्री सुभाष गर्ग रहे उन्होंने अपने संबोधन में वैश्य समाज बंधुओ से सामाजिक सरोकार सेवा के साथ साथ राजनीति में भी सक्रिय भागीदारी करने पर जोर दिया । विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ विधायक पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने जयपुर मे महाकुंभ करने की बात कही । इस अवसर पर नोहर विधायक अमित चाचाण, पूर्व विधायक मोहनलाल गुप्ता, पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल प्रदेश अध्यक्ष एन के गुप्त, महामंत्री गोपाल गुप्ता, राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, आदि मंचस्थ थे ।
2 दिन के इस चिंतन शिविर में बीकानेर के जिलाध्यक्ष जुगल राठी के नेतृत्व में , जिला महामंत्री विजय बाफना , जिला उपाध्यक्ष दिनेश महात्मा , महिला इकाई प्रदेश उपाध्यक्ष सुमन जैन , मंत्री सरला लोहिया ,महिला इकाई अध्यक्ष धनलक्ष्मी जैन , महामंत्री सरिता नाहटा , कोषाध्यक्ष सुरभी अग्रवाल मंत्री हिना बाफना , प्रदेश युवा इकाई मंत्री CA अंकुश चौपड़ा , ऋषभ बोथरा पूरब भंसाली ,सहित राष्ट्रीय व प्रांतीय पदाधिकारी एवं प्रदेश के 27 जिलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया ।

इस अवसर महिला विंग अध्यक्ष धनलक्ष्मी जैन ने महिला विंग का सालाना प्रतिवेदन पेश किया सामाजिक क्षेत्र एवं संगठन के लिए सराहनीय व उत्कृष्ट कार्य के लिए बीकानेर जिले के अग्रणी रहने पर जिले के पदाधिकारीयो का सम्मान किया गया । संचालन प्रदेश प्रभारी ध्रुवदास अग्रवाल ने किया जबकि एनके गुप्ता ने स्वागत भाषण एवं गोपाल गुप्ता ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर बीकानेर जिले की संगठन की गतिविधियों, रूपरेखा व भावि योजनाओं के बारे में जिला अध्यक्ष जुगल राठी ने विस्तार से जानकारी दी।
जिले की सक्रिय भागीदारी का प्रतिवेदन जिला महामंत्री विजय बाफना प्रस्तुत किया, जिसकी उपस्थित सदन में बहुत प्रशंसा हुई

कार्यक्रम के प्रथम चरण में प्रदेश पदाधिकारी, कार्यसमिति और पूरे राजस्थान से आए हुए सभी जिला अध्यक्षों ने अपने महामंत्री और कोषाध्यक्ष के साथ जिले की महिला विंग और युवा विंग के महामंत्री और कोषाध्यक्ष स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ हिस्सा लिया कार्यक्रम 4 सत्रों में विभाजित किया गया था।
प्रथम सत्र में दीप प्रज्वलन के बाद स्वागत भाषण प्रदेश का सालाना प्रतिवेदन और मुख्य अतिथि का उद्बोधन हुआ
दूसरे सत्र में आगामी कार्यक्रमों के बारे में योजना एवं संगठन को मजबूत बनाने के लिए विचार रखे गए साथ ही विशिष्ट अतिथि ने उद्बोधन दिया
तीसरे सत्र में प्रदेश के सभी जिला अध्यक्ष या जिला महामंत्री ने अपने अपने जिले के सालाना प्रतिवेदन पेश किए
चौथे सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें कलाकारों के साथ साथ आई वी एफ परिवार के सदस्यों ने हिस्सा लिया और सांस्कृतिक संध्या का आनंद उठाया।

दूसरे दिन दोसत्रों के कार्यक्रम में
प्रथम सत्र शारीरिक स्वास्थ्य को समर्पित किया गया। जिसमें स्वयम् चेतना, मेल- मिलाप, अभिवादन और आशीर्वाद का स्वयं आभास के प्रयोग द्वारा परिचय कराया गया।
दूसरे सत्र मंथन विषय पर रखा गया जिसमें संगठन विस्तार और सुधार विषय पर प्रदेश पदाधिकारियों के साथ सभी जिलों के जिलाध्यक्ष और पदाधिकपदाधिकारियों अपने अपने सुझाव दिए आगंतुकों के आभार और धन्यवाद के बाद कार्यसमिति का आयोजन संपन्न हुआ

aone

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: