Bikaner Live

जिला कलक्टर ने शोभासर और चकगर्बी में जलप्रदाय योजना के निर्माणाधीन कार्यों का किया निरीक्षण…


बीकानेर, 25 मई। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने शोभासर और चकगर्बी में वृहद् शहरी जलप्रदाय परियोजना के कार्यों का निरीक्षण किया।
जिला कलक्टर बीछवाल में ढाई हजार एमएल के रॉ वाटर रिजर्ववायर, 30 एमएलडी के फिल्टर प्लांट, पंप हाउस तथा निर्माणाधीन प्रशासनिक एवं अन्य भवनों का अवलोकन किया। उन्होंने निर्माण सामग्री की गुणवत्ता देखी और स्पष्ट निर्देश दिए कि क्वालिटी के साथ कोई समझौता नहीं हो। सभी कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के लिए मैन पावर और संसाधन बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने बीछवाल के पुराने रिजर्व वायर का अवलोकन किया तथा इसमें पानी की उपलब्धता जानी। उन्होंने कहा कि नहरबंदी के बचे हुए दिनों में शहर में पेयजल आपूर्ति के मद्देनजर उपलब्ध पानी का प्रभावी उपयोग हो। पानी के लिकेज नहीं हो।
जिला कलक्टर ने चकगर्बी में परियोजना के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण भी किया और यहां काम की गति बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यहां तीन हजार एमएल का रॉ वाटर रिजर्ववायर तथा 30 एमएलडी के फिल्टर प्लांट सहित विभिन्न भवन बनाए जा रहे हैं। उन्होंने शोभासर के रिजर्व वायर का निरीक्षण करते हुए यहां भी पानी की उपलब्धता जानी। इस दौरान जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
मल्टी पर्पज इनडोर हॉल के निर्माण की जानी प्रगति
जिला कलक्टर ने डॉ. करणी सिंह स्टेडियम परिसर में साढे सात करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मल्टी पर्पज इनडोर हॉल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यह कार्य निर्धारित समय पर पूर्ण कर लिया जाए। निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच आरएसआरडीसी के नॉर्म्स के अनुरूप बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यह हॉल बनने से यहां बैडमिटन, टेबल टेनिस, लॉन टेनिस सहित विभिन्न इनडोर खेल एक ही स्थान पर खेले जा सकेंगे। इस दौरान आरएसआरडीसी के निखिल मिश्रा, खेल अधिकारी श्रवण भांभू सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

aone

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: