Bikaner Live

अरुट महाराज की जयंती पर राज्य सरकार करे सार्वजनिक अवकाश की घोषणा : पूनम अंकुर छाबड़ा…

जयपुर। राजस्थान में सम्पूर्ण शराबबंदी को लेकर आंदोलन चला रहीं जस्टिस फॉर छाबड़ा संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम अंकुर छाबड़ा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अरुट जी महाराज की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किये जाने की मांग कर पूनम ने अरोड़वंश समुदाय की समस्याओं के समाधान के लिए श्री अरोड़वंश बोर्ड गठित किये जाने के लिए सरकार का ध्यान आकर्षित किया है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर पूनम छाबड़ा ने कहा है कि अरोड़वंश समुदाय, जिनकी जनसंख्या एक करोड़ से भी अधिक है। राजस्थान ही नहीं अपितु देश के विकास में भी अरोड़वंश समाज ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राजनीतिक, सामाजिक उत्थान, आर्थिक, प्रशासनिक, संस्कृति एवं कला के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।
पूनम अंकुर छाबड़ा ने अपने पत्र में कहा है कि अरोड़वंश समाज प्रदेश के विभिन्न जिलों में निवास कर रहा है। समाज की राजनीति में भी महत्वपूर्ण भागीदारी रही है। अरोड़वंश समाज ने महिला सशक्तिकरण के लिए सदैव पहल की है और विभिन्न क्षेत्रों में इस जाति वर्ग की महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निभा रही हैं।
शहीद विधायक गुरुशरण छाबड़ा जी की पुत्रवधू पूनम छाबड़ा का यह भी मानना है कि समाज को और मजबूत करने और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए एक बोर्ड गठित किया जाये।

पंजाबी भाषा अकादमी की तरह यह बोर्ड भी स्थायी हो और इसमें समाज से ही अध्यक्ष व सदस्यों का मनोनयन किया जाये ताकि समाज आगे बढ़ सके।
इस तरह के तथ्यों को ध्यान में रखते हुए अरोड़वंश समुदाय के प्रवर्तक अरुट महाराज जी की जयंती पर 30 मई को राजस्थान सरकार अवकाश की घोषणा करे ताकि समाज के लोग प्रवर्तक की जयंती को उल्लासपूर्वक मना सकें।

aone

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: