Bikaner Live

पुकार के तहत आयोजित पाठशालाओं में बताई मतदान प्रक्रिया, दिलाई शपथ


बीकानेर, 19 जुलाई। जिले में नवाचार के रूप में चल रहे पुकार अभियान के तहत बुधवार को जिले की ग्राम पंचायतों के गांवों और नगरीय निकायों के वार्डों में आयोजित मातृ-शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण पाठशालाओं के दौरान गर्भवती और धात्री महिलाओं तथा किशोरी बालिकाओं को मतदान प्रक्रिया की जानकारी दी गई।
जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी नित्या के. ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल के निर्देशानुसार प्रत्येक स्थान पर आयोजित पाठशालाओं में बीएलओ मौजूद रहे तथा निर्वाचन प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। इस दौरान शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलवाई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार ने खाजूवाला के 10 केजेडी में आयोजित पाठशाला में भागीदारी निभाई और महिलाओं को शपथ दिलाई।
विधानसभा स्तर पर किया जा रहा ईवीएम वीवीपेट का प्रदर्शन
जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल के निर्देशानुसार जिले के सातों विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम डेमोस्ट्रेशन वैन के माध्यम से स्कूलों और कॉलेजों में ईवीएम वीवीपेट प्रदर्शन किया गया। विभिन्न क्षेत्रों में एएलएमटी ने निर्वाचन प्रक्रिया के बारे में बताया तथा वोटर हेल्पलाइन एप्प के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जागरूकता का यह अभियान सतत रूप से चलेगा।

खबर

Related Post

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: