Bikaner Live

*गाढवाला में आयोजित हुई ‘किसान चौपाल’, ग्रामीणों ने जानी मतदान प्रक्रिया*

*गाढवाला में आयोजित हुई ‘किसान चौपाल’, ग्रामीणों ने जानी मतदान प्रक्रिया*
बीकानेर, 12 सितम्बर। मतदाता जागरुकता अभियान के तहत मंगलवार को गाढवाला में ‘किसान चौपाल’ आयोजित हुई।
इस दौरान किसानों और अधिकारियों ने एक जाजम पर बैठकर निर्वाचन प्रक्रिया के बारे जाना और इस पासपर चर्चा की। कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रत्येक मतदाता की मतदान में भागीदारी जरूरी है। इसके प्रति जागरुकता के उद्देश्य से स्वीप की गतिविधियां सघन रूप से आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि संविधान ने हमें मतदान का अधिकार दिया है। इसे समझने और मताधिकार के उपयोग का संकल्प लेना चाहिए।
स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर सुरेन्द्र राठी ने बताया कि प्रत्येक मतदाता निर्भीक होकर और किसी से प्रभावित हुए बिना अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें, इसके लिए आयोग द्वारा सभी तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने वोटर हैल्पलाइन ऐप, सक्षमा और सी-विजिल सहित विभिन्न मोबाइल ऐप की जानकारी दी।
स्वीप सहप्रभारी हरिशंकर आचार्य ने कहा कि मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान प्रत्येक पात्र व्यक्ति मतदाता सूची में अपना नाम लिखवाएं। उन्होंने मतदाता जागरुकता की गतिविधियों के बारे में बताया। मोहनराम सारण ने आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन डाॅ. मुकेश गहलोत ने किया। वे इस दौरान महिलाओं और युवतियों और बालिकाओं की सर्वाधिक भागीदारी। इन्होंने ईवीएम की कार्यप्रणाली के बारे में जानकरी दी।

*✍प्रकाश सामसुखा *

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: