Bikaner Live

शिक्षा मंत्री ने कोलायत स्थित 12 ज्योतिर्लिंग महादेव मंदिर में रामदेवरा जातरुओं को परोसा भोजन
जातरुओं की सेवा बीकानेरवासियों की परंपरा- डा कल्ला


बीकानेर 17 सितंबर। शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने रविवार को कोलायत स्थित 12 ज्योतिर्लिंग महादेव मंदिर में एमएम ग्रुप द्वारा रामदेवरा जातरुओं के लिए चलाए जा रहे भण्डारे में भोजन परोसा और व्यवस्थाएं देखी। डॉ कल्ला ने अपनी पत्नी श्रीमती शिवकुमारी कल्ला के साथ स्वयं खाना बनाने में भी सहयोग किया, भोजन की गुणवत्ता देखी और रामदेवरा पैदल जाते श्रद्धालुओं को भोजन परोसा।


इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पदयात्रियों की सेवा पुण्य कार्य है। इस मार्ग से रामदेवरा जाते पदयात्रियों की सेवा करना बीकानेर वासियों की एक लंबी परंपरा रही है। उन्होंने सेवादारों को इस पुण्य कार्य के लिए बधाई दी और इसे जारी रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि एम एम ग्रुप द्वारा गत 54 वर्षों से यह सेवा दी जा रही है।
डॉ कल्ला ने श्रद्धालुओं से भी बात की और पदयात्रा के दौरान सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए बाबा के दर्शन करने हेतु शुभकामनाएं प्रेषित की।


डॉ कल्ला ने श्री रामदेव सेवा संस्थान दिल्ली द्वारा श्रद्धालुओं के लिए लगाए गए विश्राम स्थल का भी अवलोकन किया और इस कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस मार्ग से हर साल लाखों श्रद्धालु अपने श्रद्धेय के दर्शन हेतु जाते हैं ऐसे में सेवादार सच्चे दिल से इन जातरुओ के लिए व्यवस्थाएं करते हैं। यह परम्परा मानवता को पुष्ट करती है। इस कार्य से समाज में सामाजिक सौहार्द तथा सद्भावना भी बढ़ती है।
इस अवसर पर जनार्दन कल्ला, जगत नारायण कल्ला, कन्हैया लाल कल्ला, ब्रजमोहन चाण्डक, जगमोहन चाण्डक, कमल कल्ला, महेंद्र कल्ला, अनिल कल्ला, एमजीएसयू के रजिस्ट्रार अरुण प्रकाश शर्मा ,अतिरिक्त कुलसचिव डॉ. बिट्ठल बिस्सा, गजानन्द बिस्सा, डीके कल्ला, जयपुर से अशोक कल्ला, जोधपुर से कुंजबिहारी और मनमोहन कल्ला सहित विभिन्न गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहे।

✍ प्रकाश सामसुखा

खबर

Related Post

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: