Bikaner Live

किसी एक खेल को पकड़ो और लक्ष्य ओलंपिक पदक का रखो – डॉ बी डी कल्ला
67वीं राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता

(बालिका वर्ग) के उद्घाटन अवसर पर बोले डॉ कल्ला
राज्य सरकार और हल्दीराम ग्रुप के संयुक्त तत्वाधान में 19 से 23 सितंबर तक राजकीय महारानी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में चलेगी प्रतियोगिता

बीकानेर,19 सितंबर। 67वीं राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता बालिका वर्ग (अंडर 17 और 19 वर्ष )का शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने मंगलवार को राजकीय महारानी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में उद्घाटन किया। राज्य सरकार और हल्दीराम ग्रुप के संयुक्त प्रयास से आयोजित इस प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह पर डॉ कल्ला ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खिलाड़ी किसी एक खेल को पकड़े और लक्ष्य ओलंपिक पदक जीतने का रखे। उन्होंने कहा कि आज गणेश चतुर्थी है हमें गणेश जी से बुद्धिमत्ता से खेलने की शिक्षा लेनी चाहिए तभी जीत हासिल कर पाएंगे। साथ ही गणेश जी के भाई स्वामी कार्तिकेय से कठिन परिश्रम करने की सीख लेने को कहाI उन्होंने खिलाड़ियों को प्रतिदिन प्राणायाम और योग करने की सलाह भी दी।डॉ कल्ला ने कहा कि महारानी स्कूल समेत जिले की 5 सरकारी स्कूलों को हल्दीराम ग्रुप ने गोद लेकर भामाशाह शिवरतन अग्रवाल, मनोहर लाल अग्रवाल ने पूरे राज्य में भामाशाहों को प्रेरणा देने का काम किया है।
इस अवसर पर हल्दीराम सोसाइटी नई दिल्ली के प्रतिनिधि रमेश अग्रवाल ने कहा कि हल्दीराम एजुकेशन सोसाइटी ने डॉ बी डी कल्ला जी के नेतृत्व में यह संकल्प लिया था कि बालिकाओं को आगे बढ़ाने में शिक्षा विभाग के साथ मिलकर सोसाइटी ऐसा काम करेगी जिससे बालिकाएं शिक्षा के साथ साथ खेलों में भी आगे बढ़ सके। लिहाजा इस विद्यालय में समिति द्वारा 45 लाख की लागत से राष्ट्रीय स्तर का सिंथेटिक बास्केटबॉल कोर्ट बनाया गया है। जो राज्य के किसी भी सरकारी स्कूल में संभवत पहला है। उन्होंने कहा कि समिति के अध्यक्ष मनोहर लाल अग्रवाल अपनी जन्मभूमि बीकानेर में बालिकाओं को शिक्षा के साथ साथ खेलों में भी आगे बढ़ाने हेतु संकल्पित हैं। लिहाजा गोद ली गई पांचों स्कूलों के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी।
कार्यक्रम में राज्य भर से आए खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया। इससे पूर्व मुख्य अतिथि डॉ बी डी कल्ला, विशिष्ट अतिथि हल्दीराम ग्रुप के शिवरतन अग्रवाल (फन्ना बाबू ) हल्दीराम समिति नई दिल्ली के प्रतिनिधि रमेश अग्रवाल महेंद्र कल्ला मनमोहन कल्याणी, डी पी पच्चीसिया, राजेंद्र, संयुक्त निदेशक शिक्षा राजकुमार शर्मा ,जिला शिक्षा अधिकारी माशि सुरेंद्र सिंह भाटी, एडीपीसी गजानंद सेवग ,अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी खेल अनिल बोड़ा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माशि सुनील बोडा, नसीम इत्यादि का स्कूल प्राचार्य शारदा पहाड़िया एवं स्कूल स्टाफ ने साफा पहनाकर, स्मृति चिन्ह व बुके भेंटकर स्वागत किया।
कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों के द्वारा सरस्वती पूजन और रंगीन गुब्बारे छोड़कर की गई। इस अवसर पर छात्राओं ने स्वागत गीत के अलावा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी।स्कूल परिसर में बनाए गए हल्दीराम बास्केटबॉल सिंथेटिक कोर्ट पर मैच का उद्धघाटन डॉ कल्ला ने किया और उद्घाटन मैच भी देखा।
स्कूल प्रिंसिपल शारदा पहाड़िया ने बताया कि 67वीं राज्य स्तरीय बास्केटबाल प्रतियोगिता बालिका वर्ग ( 17 एवं 19 वर्ष )का आयोजन 19 से 23 सितंबर तक महारानी स्कूल परिसर के सिंथेटिक कोर्ट पर किया जा रहा है। जिसमें विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में राज्य के 50 जिलों की करीब 1300 खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं।

खबर

Related Post

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: