Bikaner Live

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पंच मंदिर व कृपाल बस्ती का सामूहिक विजय दशमी उत्सव व पद संचलन 
soni


बीकानेर, 12 अक्टूबर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मार्कण्डेय नगर की पंच मंदिर व कृपाल बस्ती का सामूहिक विजय दशमी उत्सव सर्वोदय बस्ती के नृसिंह सागर पार्क में ध्वज वंदन, पूजन व पद संचलन के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में तरुण, युवा, विद्यार्थी व बाल स्वयंसेवकों ने उत्साह, अनुशासन के साथ आकर्षक गणवेश में हिस्सा लिया। पद संचलन का सर्वोदय व कृपाल भैरव मंदिर बस्ती क्षेत्र में अनेक स्थानों पर राष्ट्र भक्ति के नारों व पुष्प वर्षा से स्वागत व अभिनंदन किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेवानिवृत सूबेदार भींव सिंह शेखावत व महानगर विद्यार्थी कार्य प्रमुख गौरव थे। मुख्य वक्ताओं ने संघ की स्थापना, संघ के शताब्दी वर्ष, विस्तार, सुदृढ़ीकरण से अवगत करवाते हुए कहा कि सभी स्वयं सेवक संघ निष्ठा, समर्पण व अनुशासन के साथ देश व समाज के जि अपनी जिम्मेवारियों का निर्वहन करें।
उत्सव के बाद निकले पद संचलन में पूर्ण गणवेशधारी अनुशासित स्वयं सेवकों ने घोष की ताल पर कदम से कदम मिलाते हुए दोनों बस्तियों में पथ संचलन किया। बस्ती निवासियों ने जगह-जगह रंगोली बनाकर, पुष्पवर्षा कर व देशभक्ति के नारे लगाकर स्वयं सेवकों का स्वागत किया। स्वागत में महिलाओं ने भी उत्साह से भागीदारी निभाई। 

Picture of Gordhan Soni

Gordhan Soni

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!