Bikaner Live

त्रिपुरा सुन्दरी माताजी मंदिर में चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
soni


बीकानेर, 16 अक्टूबर 2024: बीकानेर के त्रिपुरा सुन्दरी माताजी मंदिर में हुई नकबजनी की घटना का पुलिस थाना नयाशहर ने 24 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया है। पुलिस की तत्परता और तकनीकी सहायता से आरोपी को गिरफ्तार कर मंदिर से चोरी किया गया चांदी का छत्र भी बरामद कर लिया गया है।

घटना का विवरण:
दिनांक 15 अक्टूबर 2024 को श्री रामकुमार व्यास पुत्र ग्वालदत व्यास ने नयाशहर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 10 अक्टूबर 2024 को सुबह 11:50 बजे त्रिपुरा सुन्दरी माताजी मंदिर, बिन्नाणी कॉलेज, नथूसर गेट से चांदी का छत्र चोरी हो गया। इस शिकायत पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

पुलिस की कार्यवाही:
लगातार हो रही चोरी और नकबजनी की घटनाओं के मद्देनजर पुलिस थाना नयाशहर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए, हेड कांस्टेबल शीशराम (3165) के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया। टीम ने सबसे पहले घटना स्थल और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। सीसीटीवी फुटेज की मदद से संदिग्ध की पहचान कर उसे तुरंत पकड़ लिया गया।

गिरफ्तार आरोपी:
पुलिस ने चोरी करने वाले आरोपी तोलाराम पुत्र सोहन लाल (57 वर्ष), जाति सारस्वत ब्राह्मण, निवासी लालगढ़, चुरू को गिरफ्तार किया। आरोपी वर्तमान में करमीसर रोड, मुरलीधर व्यास कॉलोनी, बीकानेर में रह रहा था। तोलाराम ने पुलिस की पूछताछ में नकबजनी की वारदात स्वीकार की और उसके पास से चांदी का छत्र बरामद किया गया, जिसे उसने त्रिपुरा सुन्दरी माताजी मंदिर से चुराया था।

अन्य चोरी की घटनाएँ:
पुलिस पूछताछ में तोलाराम ने स्वीकार किया कि उसने इससे पहले भी कई मंदिरों में चोरी की है। इन घटनाओं में शामिल हैं:

रामदेव मंदिर, मुक्ताप्रसाद नगर, बीकानेर
राधा कृष्ण मंदिर, लालगढ़, बीकानेर
बच्छासर और भैरूजी मंदिर, गंगाशहर
तोलाराम मंदिरों में चोरी और नकबजनी करने का आदी है और उसके खिलाफ पहले से भी कई मामले दर्ज हैं।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

error: Content is protected !!