Bikaner Live

मौसमी बीमारियों से निपटने प्रभावी प्रबंधन करे चिकित्सा विभाग- जिला कलेक्टर
soni


साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित
बीकानेर, 10 जुलाई। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने मानसून को मद्देनजर रखते हुए मौसमी बीमारियों से निपटने के लिए प्रभावी प्रबंधन के निर्देश दिए हैं।
जिला कलक्टर ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को एंटी लारवा गतिविधियों में तेजी लाने, आमजन को इसके प्रति जागरूक करने और आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। जिला कलेक्टर ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा पोषण ट्रैकर ऐप के माध्यम से शत-प्रतिशत बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं का पंजीकरण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य की मॉनिटरिंग पूर्ण गंभीरता से की जाए‌।
उन्होंने कहा कि स्कूलों में नामांकन से वंचित बच्चों को प्रवेश दिलाने के लिए शिक्षा विभाग डोर-टू-डोर सर्वे जल्द पूरा कर ले।
उन्होंने विभागीय अधिकारियों से बजट घोषणाओं सहित विभागीय गतिविधियों की प्रगति समीक्षा की। कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए। राजस्थान संपर्क पोर्टल पर बकाया प्रकरणों की समीक्षा की।इनका प्राथमिकता से निस्तारण करने को कहा। इस दौरान उन्होंने फ्लेगशिप योजनाओं की प्रगति जानी।
बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक शारदा चौधरी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पवार, समाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एल.डी पवांर, कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक कैलाश चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Picture of Gordhan Soni

Gordhan Soni

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!