Bikaner Live

*कैंपस एंबेसडर की विधानसभा स्तरीय कार्यशालाएं आयोजित*
soni

बीकानेर, 12 फरवरी। आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के तहत सोमवार को स्वीप कैम्पस एंबेसडर की विधानसभा स्तरीय कार्यशालाओं का आयोजन किया गया।

बीकानेर पूर्व और पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में नियुक्त किए गए कैंपस एंबेसडर को मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के संबंध में प्रोत्साहित किया गया।
बीकानेर पूर्व के लिए आयोजित कार्यशाला में मास्टर ट्रेनर वाई बी माथुर ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए कैम्पस एंबेसडर की सक्रिय भागीदारी महत्वपूर्ण है। कैम्पस एंबेसडर अधिकाधिक मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करें। युवाओ को वीएचए एप सहित अन्य एप के बारे में जानकारी देते हुए मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया से अवगत करवाया।
मास्टर ट्रेनर एस.एल.राठी ने कहा कि कैम्पस एंबेसडर अपने स्कूल, कॉलेज, गांव एवं परिवार के सदस्यों को मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन विभाग ने अधिकाधिक मतदान के लिए कई नवाचार किए है। वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए होम वोटिंग की सुविधा भी दी जा रही है।
स्वीप सह समन्वयक गोपाल जोशी ने 13 से 15 फरवरी तक संचालित किए जाने वाले आओ नाम देखे अभियान की जानकारी दी।
डॉ.मैना निर्वाण ने निर्वाचन प्रक्रिया के विविध पहलूओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
एम एस कॉलेज के स्वीप प्रभारी शशि वर्मा सोनी ने स्वीप की शुरूआत, इसके परिणाम एवं कार्य योजना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्वीप के माध्यम से सूचना,सुविधा एवं प्रेरणा के जरिए मतदाताओं को अधिकाधिक मतदान के लिए प्रेरित किया जाता है।
सूचना सहायक रवि वर्मा ने सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म का स्वीप गतिविधियों में प्रयोग व सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर की भूमिका पर प्रकाश डाला।
सुनील जोशी ने स्वीप के तहत आयोजित की जाने वाली गतिविधियां संबंधित कार्य योजना से रूबरू कराया। उन्होंने नुक्कड़ नाटक,पोस्टर, कविता व अन्य नवाचारो के माध्यम से जागरूकता गतिविधियों को संचालित करने की बात कही।
कैम्पस एम्बेसडर यश ने निर्वाचन प्रक्रिया में कैम्पस एंबेसडर की भूमिका,युवाओं के माध्यम से मतदाता जागरूकता गतिविधियां तथा अधिकाधिक मतदान में सहभागिता के बारे में अवगत कराया। उन्हांने कहा कि कैम्पस एंबेसडर स्कूल एवं कॉलेज के सहपाठियां के साथ अपने अभिभावकां को निर्वाचन प्रक्रिया में शत-प्रतिशत भागीदारी के लिए प्रेरित करें। इस दौरान विभिन्न कॉलेज के स्वीप प्रकोष्ठ से जुड़े कार्मिक व विद्यार्थियों ने संवाद किया।
बीकानेर पश्चिम क्षेत्र के लिए आयोजित कार्यशाला में मिशन 75 और यूथ चला बूथ कैंपेन की जानकारी दी गई। इस अवसर पर निर्वाचन पंजीयन अधिकारी कपिल कुमार यादव ने कैंपस एंबेसडर को अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर कैंपस एंबेसडर के साथ स्वीप के के तहत आने वाली विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी गई तथा प्रश्न किए गए। पोस्टर, चित्रकला, निबंध प्रतियोगिता के माध्यम से आयोजित करने की जानकारी दी भी गई। कार्यशाला में सहायक निर्वाचक पंजीयन अधिकारी बाबुलाल कुरडिया,
सह समन्वयक गोपाल जोशी व सुनील कुमार जोशी, जितेन्द्र सोलंकी ने विभिन्न एप डाउनलोड करवाने की प्रक्रिया बताई।

Picture of दिलीप गुप्ता

दिलीप गुप्ता

खबर

http://

Related Post

द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव मंगलवार कोजिले के नवचयनित कार्मिकों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्री करेंगे संवादकरेंगे विकास कार्यों का भी लोकार्पण एवं शिलान्यास

Read More »
error: Content is protected !!