Bikaner Live

योग और प्रणायाम को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं प्रत्येक व्यक्तिकेंद्रीय मंत्री श्री मेघवाल ने रेलवे स्टेशन पर आयोजित योग दिवस समारोह में की शिरकत
soni


बीकानेर, 21 जून। केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल ने दसवें अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शुक्रवार प्रातः रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने यहां योगाभ्यास किया और आमजन से योग और प्राणायाम को दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर दस साल पहले योग दिवस मनाया जाना शुरू हुआ। दुनिया के 174 देशों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया। आज दुनिया भर में यह उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योग और प्राणायाम मनुष्य के मानसिक और शारीरिक विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं।
केंद्रीय मंत्री श्री मेघवाल ने कहा कि बीकानेर की रेल फटकों की समस्या का जल्द ही समाधान करवाया जाएगा। इसके लिए रूपरेखा निर्धारित की जा चुकी है। उन्होंने स्टेशन परिसर में हुए चरणबद्ध विकास कार्यों के बारे में बताया और कहा कि आने वाले समय में यह स्टेशन ‘मॉडल’ स्टेशन के तौर पर विकसित होगा।
इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक श्री आशीष कुमार ने आभार जताया तथा शाल और पुष्प कुछ भेंटकर केंद्रीय मंत्री श्री मेघवाल का स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री ने योग प्रशिक्षकों का सम्मान किया।
इस अवसर पर श्री डूंगरगढ़ विधायक श्री ताराचंद सारस्वत, विश्वकर्मा कौशल विकास बोर्ड के अध्यक्ष रामगोपाल सुथार, महापौर श्रीमती सुशीला कंवर राजपुरोहित, उप महापौर राजेंद्र पंवार, पूर्व महापौर नारायण चोपड़ा, पूर्व विधायक बिहारी लाल बिश्नोई, चंपालाल गेदर, डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, विजय आचार्य, शशिकांत शर्मा, महावीर रांका, मोहन सुराणा, नरेश नायक, हनुमान सिंह चावड़ा, पंकज अग्रवाल, आनंद सिंह भाटी, विजय उपाध्याय, किशन गोदारा, गुमान सिंह राजपुरोहित सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!