Bikaner Live

बीकानेर में इमाम हुसैन की याद में उमड़ा जन सैलाब निकले ताजिए, 27  ताजिया बनाने वालों का सम्मान 
soni

बीकानेर। बुधवार को यौम- ए- आशूरा यानी मोहर्रम की दसवीं तारीख पर जिले भर के विभिन्न इमामबाड़ों में रखे गए सैकड़ों छोटे/बडे ताजिये करबला में शाम के समय सुपुर्द-ए-खाक किए गए।
ताजियों के साथ लोग मर्शिया, नौहाख्वानी और सलाम पेश कर रहे थे। इस दौरान या हुसैन, या अली, या अब्बास की सदाओं से शहर से लेकर जिले का हर कस्बा गूंजता रहा। बीकानेर मे कस्साई की बारी के अन्दर-बाहर एवं सुभाष मार्ग स्थित बडी करबला के पास मेले सरीखा माहौल था। जगह-जगह लंगर तकसीम कराया जा रहा था। मोहल्ला गुजरान के मोहर्म में इमाम हुसैन की शहादत को याद करते हुए  मोहर्रम  के आगे हजरत इमाम हुसैन के अनुनायियों द्वारा जुलूस मे मुस्लिम गुजरान समाज के लोगों ने शरीर पर कोड़े बरसाकर, सिर से शीशे तोड़कर गम की इजहार किया।


बीकानेर शहर में शितला गेट स्थित मौहल्ला दमामियान,  हमालान, पींजरान, छिपान,चुडीघरान समाज के मोहर्रमो को कर्बला मे सुर्पुद खाक करने के समय अकीदतमंदों की भीड़ उमड़ पड़ी। ताजिया बनाने वालों को सम्मानित किया गया अंजुमन इंतजामिया कमेटी नोगजा पीर दरगाह द्वारा इमाम हसन हुसैन की शहादत को याद करते हुए ताजियेदारो को संमानित किया गया अध्यक्ष पार्षद रमजान अली कच्छावा ने बुधवार को  बताया कि 
मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री बीडी कल्ला, अध्यक्षता पूर्व महापौर हाजी मकसूद अहमद एवं 
 कांग्रेस नेता बाबू जयशंकर जोशी के सानिध्य में ताजिया बनाने वाले लाइसेंस धारकों का सम्मान किया गया।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

error: Content is protected !!