Bikaner Live

युवाओं की ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग आज की महत्ती आवश्यकता: कुलपतिकुलपति ने रोजगार मेले जैसे आयोजनों को बताया उपयोगी
soni

बीकानेर, 26 सितम्बर। महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित ने कहा कि युवाओं की ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग आज की महत्ती आवश्यकता है। इसके मद्देनजर रोजगार मेले जैसे आयोजन उपयोगी साबित होंगे। युवा ऐसे अवसरों का अधिक से अधिक लाभ उठाएं।
कुलपति ने गुरूवार को विधायक सेवा केंद्र और रोजगार विभाग द्वारा 30 सितंबर को आयोजित होने वाले रोजगार एवं करियर मेले के लिए आयोजित महाविद्यालय संपर्क अभियान के दौरान यह बात कही।


उन्होंने बताया कि रोजगार विभाग और विधायक सेवा केंद्र द्वारा यह बेहतर पहल की गई है। विश्वविद्यालय के अधिक से अधिक विद्यार्थियों को इसमें भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के प्रमुख स्थानों पर क्यूआर कोड चस्पा किए जाएंगे। जिससे युवा इसमें अपना पंजीकरण करवा सकें। इस दौरान विश्वविद्यालय के कुल सचिव हरि सिंह मीणा, अतिरिक्त कुल सचिव डॉ. बिठ्ठल बिस्सा तथा दुर्गाशंकर व्यास मौजूद रहे।

तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप
रोजगार विभाग के सहायक निदेशक हरगोबिन्द मित्तल ने गुरूवार को एमएम ग्राउण्ड में मेले की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि मेले के लिए 50 स्टॉल लगाई जाएगी। इनमें 35 स्टॉल निजी कंपनियों के लिए तथा 15 राजकीय कार्यालयों के लिए आरक्षित की गई हैं। मित्तल ने बताया कि मेले में रोजगार एवं स्वरोजगार से संबंधित योजनाओं तथा ऋण आवेदनों की जानकारी दी जाएगी। इस दौरान रोजगार विभाग के रोजगार अधिकारी दिनेश चौधरी, अमित व्यास मौजूद रहे।

विधायक की अपील, अधिक से अधिक युवा करवाएं पंजीकरण
बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास ने गुरुवार को वीडियो अपील जारी करते हुए अधिक से अधिक युवाओं को मेले के लिए पंजीकरण करवाने का आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि मार्च में आयोजित पहले मेले के दौरान 500 से अधिक युवाओं को रोजगार मिला। इस बार एक हजार को रोजगार का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि मेला स्थल पर भी पंजीकरण की व्यवस्था रहेगी। वहीं मेले में अधिक से अधिक युवाओं की भागीदारी के लिए शुक्रवार को युवाओं की टोलियों द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में संपर्क किया जाएगा।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!