Bikaner Live

बंद घर में चोरों का धावा, हजारों रुपए नगद सहित आभूषण चोरी पुलिस पर सवालियां निशान,चोरी की वारदात को लेकर व्यापारियों हुए आक्रोशित
soni

रिपोर्ट – रामेश्वर लाल भादू

बंद घर में चोरों का धावा, हजारों रुपए नगद सहित आभूषण चोरी

छतरगढ़़ कस्बे में अज्ञात चोरों द्वारा बंद घर के ताले तोड़कर कमरों से नकदी व आभूषण सहित अन्य सामान चोरी होने का मामला सामने आया है। छतरगढ़़ थाना पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। अज्ञात चोरों ने कस्बे के वार्ड तीन में एक बैंक कर्मचारी के किराए के मकान में कर्मचारी अपने परिवार साथ बीकानेर गया हुआ था। इस दौरान गत 16 सितंबर की रात्रि को बंद मकान में धावा बोलते हुए मकान के ताले तोड़कर कमरे में रखी अलमारी से तीस हजार रुपए नकद, एक बीस रुपए के नए नोट की गट्टी,दो सोने की अंगूठी,दो हाथ घड़ी, एक चांदी की पाजेब सहित अन्य समान चोरी कर भाग गए। इस घटना को लेकर एसबीआई बैंक कर्मचारी अरुण कुमार चांडक निवासी पारीक चौक बीकानेर ने चोरी का मामला छतरगढ़़ पुलिस थाना में अज्ञात चोर खिलाफ मामला दर्ज कराया है।पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।थानाधिकारी जय कुमार भादू ने पीड़ित की रिपोर्ट के आधार पर बताया कि बैंक कर्मचारी अरुण कुमार चांडक वार्ड नम्बर तीन में किराए के मकान में रहता था।गत 16 सितंबर को शाम पांच बजे मक़ान के मैन गेट व प्रवेश द्वार पर ताला लगाकर बीकानेर चला गया था।गत 19 सितंबर सोमवार दोपहर को वापस आया तो मैन गेट पर ताला लगा था। जबकि अंदर दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। अंदर सभी कमरों के गेट खुले थें।समान इधर उधर बिखरा पड़ा है। तथा अलमारी की छानबीन कर पर अलमारी में रखें रुपए,आभूषण, घड़ियां सहित अन्य कीमती सामान गायब था। इस मामले की सूचना मिलने पर छतरगढ़़ पुलिस एएसआई हरजीराम बारोटीया ने मौका मुआयना किया। तथा चोरी की वारदात की जानकारी ली। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच एएसआई हरजीराम बारोटीया ने तफ्तीश शुरू कर दी है। गौरतलब है कि इसी रात्रि को बाजार में गश्त कर रहे चौकीदार ने तीन व्यक्तियों को देखा था। जिसमें से एक संदिग्ध व्यक्ति को पेंचकस व लोह के सरिए साथ बड़ी मकसद करते हुए सूरतगढ़ बस करीब बाजार में करीब एक बजे धरदबोचा लिया था।और पुलिस के हवाले कर दिया था।

पुलिस पर सवालियां निशान,चोरी की वारदात को लेकर व्यापारियों हुए आक्रोशित

छतरगढ़़ कस्बे में चोरी की वारदात को लेकर व्यापारियों ने पुलिस पर सवालियां निशान उठाएं है।वहीं पुलिस द्वारा चौकीदार द्वारा पकड़े गए चोर की तलाशी लिए बीना छोड़ने व बाजार में गश्त लगाने को लेकर मंगलवार को व्यापार मंडल अध्यक्ष नन्दराम जाखड़ के नेतृत्व में विभिन्न संगठनों के व्यापारियों ने छतरगढ़़ एसडीएम राजेंद्र कुमार भींचर को ज्ञापन सौंपा गया है। इस दौरान व्यापारियों ने एसडीएम भींचर को बताया कि कस्बे के बाजार में गत दिनों 16 सितंबर की रात्रि करीब एक बजे तीन संदिग्ध व्यक्ति बाजार में चौकीदार की नजर पड़ी तो सूरतगढ़ बस स्टैंड पर एक चोर के हाथ में पेंचकस व लोह का सरिया मिलने पर चौकीदार ने एक अज्ञात चोर को दबोच लिया जबकि दो अन्य मौका का फायदा उठाकर भाग गए।उस दौरान अन्य व्यक्ति से मौका स्थिति पर आ गए। और चौकीदार ने इसकी तलाशी ली तो इसके जेब से काजू,पर्श, मोबाइल,एक थैली में सिक्के निकले तो मामले की जानकारी छतरगढ़़ पुलिस थाना में दी गई। इस पर एक सिपाही मौका स्थिति पर पहुंचते हुए अज्ञात चोर को अपने साथ थाना ले गया। तथा पुलिस ने धारा 151 तहत बंद करने के चोर की छानबीन किए वगेरह उसके अन्य साथियों में से एक की जमानत पर उसे सुबह रिहा कर दिया। इस मौके पर व्यापारियों ने बताया कि उसी रात्रि को कस्बे के तीन नम्बर वार्ड में एक बैंक कर्मचारी के बंद घर में हजारों रुपए नगद,आभूषण, काजू, सिक्के, पाजेब सहित अन्य सामान अज्ञात चोरों ने द्वारा चोरी की घटना घटित हुई थी। व्यापार मंडल अध्यक्ष नन्दराम जाखड़ की अगुवाई में व्यापारियों ने एसडीएम छतरगढ़़ को अवगत कराया कि छतरगढ़़ पुलिस रात के समय बाजार में गश्त भी नहीं कर रही है। छतरगढ़़ विभिन्न संगठनों के व्यापारियों ने एसडीएम भींचर से पुलिस द्वारा छोड़ गए चोर को गिरफ्तार कर उससे चोरी की वारदात को लेकर पुनः पूछताछ करने एवं बाजार में नियमित रात्रि गश्त करने की मांग की है। इस दौरान परचून एसोसिएशन उपाध्यक्ष व उप सरपंच दिनेश कुमार गेरा,प्रभु दयाल कुम्हार,महावीर पारीक,करणी सिंह राठौड़,गोपालाराम सारस्वत, मनिहारी एसोसिएशन रामेश्वरलाल, राजाराम धतरवाल,राजु सिंह बागोड़, कपड़ा एसोसिएशन अध्यक्ष अजय सिंह राठौड़,मानसिंह राठौड़,रामकिशन,इमरता राम भादू, स्वर्णकार एसोसिएशन बुलाकी चंद सोनी,ओमप्रकाश मांडण व श्रवण कुमार शर्मा, मोबाइल एसोसिएशन विक्रम सिंह भाटी,लक्की शर्मा,हंसराज ज्याणी, समाजसेवी जुगल किशोर राठी, नेमीचंद उपाध्याय, भवानी शंकर सारस्वत सहित अन्य व्यापारी गण उपस्थित रहें।

Author picture

खबर

Related Post

error: Content is protected !!