Bikaner Live

खारड़ा में बुधवार को अमावस्या पर हरिराम जी मंदिर में हवन
soni

धर्मचंद सारस्वत
खारड़ा में बुधवार को अमावस्या पर हरिराम जी मंदिर में हवन कर भगवान शिव परिवार और हनुमान जी को रिझाया गया। इस दौरान कई धार्मिक अनुष्ठान कर भगवान से खुशहाली की कामना भी की गई।
अमावस्या के चलते मंदिरों को रंगीन रोशनी से सजाया गया। इसके बाद सुबह से धार्मिक कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू हुआ जो शाम तक जारी रहा, जहां भक्तों ने हवन कर परिवार में सुख शांति की कामना की। खारड़ा स्थित हरिराम जी मंदिर में अमावस्या को लेकर सुबह मंगला आरती के साथ धार्मिक कार्यक्रमों की शुरूआत हुई। भक्तों ने भगवान मंदिर में पूजा अर्चना की इस अवसर पर हवन अनुष्ठान भी चलता रहा।
मंदिरों को पुष्पों और आकर्षक रोशनी से भी सजाया गया। इस मौके पर कई भक्तों ने फल फ्रूट का दान भी किया। शाम को अमावस्या को लेकर मंदिर में भजन संध्या का भी आयोजन किया गया,

प्राचीन ठाकुर जी मंदिर में गूंजा में भी हवन अनुष्ठान किया गया और अमावस्या को लेकर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। पंडित जगदीश शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर भक्तों द्वारा सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक हवन किया गया। साथ ही सुबह 9 बजे से 11 बजे तक हवन के साथ महाआरती का भी आयोजन किया गया। जहां भक्तों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से यज्ञ में आहुति देकर परिवार में सुख शांति की कामना की।
हरिश्चंद्र सारस्वत ,रिगताराम शर्मा ,श्याम सारस्वत,पुजारी श्रवण दास ,भंवर जाखड़ सहित कई भक्त मौजूद रहे।

Picture of Gordhan Soni

Gordhan Soni

खबर

http://

Related Post

द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव मंगलवार कोजिले के नवचयनित कार्मिकों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्री करेंगे संवादकरेंगे विकास कार्यों का भी लोकार्पण एवं शिलान्यास

Read More »
error: Content is protected !!