Bikaner Live

रामेश्वरम यात्रा पूर्ण कर बीकानेर के लिए रवाना हुए वरिष्ठ नागरिक…..
soni


बीकानेर, 26 नवंबर। वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत 21 नवंबर को बीकानेर से रवाना हुए संभाग के 925 वरिष्ठ नागरिक मदुरै के मीनाक्षी मंदिर तथा रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के बाद शुक्रवार देर रात बीकानेर के लिए रवाना हुए।
ट्रेन प्रभारी राजेंद्र खत्री ने बताया कि यात्रा के दौरान सभी वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल के लिए प्रत्येक कोच में दो-दो अनुरक्षक नियुक्त किए गए थे। वहीं पर्याप्त मेडिकल और पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया था।
कोच 6 के अनुदेशक सुभाष जोशी ने बताया कि यात्रा के दौरान वरिष्ठ नागरिकों ने भक्ति भाव के साथ यात्रा की और राज्य सरकार की इस पहल की सराहना की।
कोच 14 अनुदेशक दिनेश चूरा ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों ने रामसेतु, धनुष कोडी सहित विभिन्न स्थलों के दर्शन किए। यात्रियों को दैनिक उपयोग में काम ली जाने वाली सामग्री की किट वितरित की गई। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन 28 नवम्बर को बीकानेर पहुंचेगी ।
रामेश्वरम की यात्रा करने वाली तालछापर की सीतादेवी प्रजापत ने यात्रा के दौरान की गई व्यवस्थाओं की सराहना की। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार जताया। सरदारशहर की सरोज पारीक ने कहा कि इस यात्रा ने वृद्धजनों में नई ऊर्जा का संचार किया है। ऐसी यात्रा समय समय पर होनी चाहिए।

Author picture

खबर

Related Post

error: Content is protected !!