Bikaner Live

मोहता चौक से आचार्यों का चौक तक नव निर्मित सड़क का लोकार्पण…
soni

बीकानेर, 29 जुलाई। शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने शनिवार को मोहता चौक से आचार्यों का चौक तक नव निर्मित सड़क का लोकार्पण किया। सड़क निर्माण का कार्य मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा की अनुपालना में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा 46.75 लाख रुपए की लागत से करवाया गया है।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि गत समय में शहरी क्षेत्र में आधारभूत सुविधाओं का विकास हुआ है। सड़क सुदृढ़ीकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा 76 लाख परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। आमजन के लिए 100 यूनिट बिजली फ्री की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना पूरे देश के लिए नजीर बनी है। इस योजना के तहत 25 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा तथा 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा किया जा रहा है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत मनरेगा की तर्ज पर शहरी क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए गए हैं।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के इस कार्यकाल में बीकानेर पश्चिम विधानसभा में अनेक विकास के कार्य करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में सड़क, पानी एवं बिजली से संबंधित विभिन्न विकास के कार्य करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि विधायक निधि से भी अधिक से अधिक विकास कार्य करवाए गए हैं। इस दौरान स्थानीय निवासियों द्वारा शिक्षा मंत्री का साफा एवं माला पहना कर स्वागत किया गया।
कार्यक्रम में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता नरेश जोशी, सहायक अभियंता कुसुम आचार्य, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा, बबला महाराज, हीरा लाल हर्ष, सुंदर लाल जोशी, बंशीलाल आचार्य, नंदकिशोर आचार्य, पंकज आचार्य सहित विभिन्न स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Author picture

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!