Bikaner Live

मरुधर कॉलोनी स्थित एनएन आरएसवी सीनियर र्सेकेंडरी स्कूल में कार्निवल BLISS BLAST 2024 व साइंस एग्जीबिशन का आयोजन…
soni

बीकानेर। मरुधर कॉलोनी स्थित एनएन आरएसवी सीनियर र्सेकेंडरी स्कूल में कार्निवल BLISS BLAST 2024 व साइंस एग्जीबिशन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ शिवबाड़ी के मठाधीश विमर्शानंदजी महाराज, बीकानेर पश्चिम के विधायक जेठानंद व्यास, महापौर सुशीला सिंह राजपुरोहित, सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर गुंजन सोनी ,बीकानेर व भूतपूर्व भाजपा अध्यक्ष श्री सत्यनारायण बजाज तथा एनएनआरएसवी की डायरेक्टर अंबिका गौतम ने संयुक्त रूप से किया।

कार्यक्रम का प्रारंभ में नन्हीं बालिकाओं ने स्वागत गान प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां के साथ-साथ 50 से अधिक विद्यार्थियों के माता एवं पिता ने उत्साहपूर्वक मंच पर आकर भाग लिया। क आकर्षक वेशभूषा वाले बच्चों को भी पुरस्कार वितरित किए गए । इसमें प्रथम स्थान दक्षिता पंडित, द्वितीय स्थान धानी सोनी तथा लावन्या बंसल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।विद्यार्थियों एवं अभिभावकों ने सेल्फी पॉइंट पर अपनी सेल्फी लेकर अपनी यादों को सुरक्षित किया। गेम्स की स्टाल में फिल माय स्टमक, रिंग गेम,टीन कैन एलॉय, टिक-टैक-टो, शूटिंग गन, बज वायर, कलरिंग एक्टिविटी आदि गेम्स में बढ़ चढ़कर भाग लिया।

कार्यक्रम में अपने उद्बोधन में अतिथियो ने विद्यालय द्वारा इस प्रकार के बहुआयामी कार्यक्रमों के आयोजन को अत्यंत उपयोगी बताते हुए कहा कि इससे विद्यार्थियों एवं अभिभावकों में विश्वास बढ़ता है तथा उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर भी मिलता है। शिक्षा ही वह माध्यम है जिसके विद्यार्थी का सर्वांगीण विकास इस प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से किया जा सकता है। कार्निवल में लगाई गई फूड स्टॉल में भी 6 घंटे से अधिक विद्यार्थियों एवं अभिभावकों की भीड़ ने लजीज व्यंजनों का आनंद उठाया। आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ आदित्य स्वामी ने अभिभावकों का स्वागत करते हुए कार्निवल के उद्देश्य को स्पष्ट किया।

प्राइमरी, मिडिल व सीनियर विंग के विद्यार्थियों द्वारा साइंस एग्जीबिशन में अपने बहुआयामी मॉडलों एवं प्रतिभा का प्रदर्शन कार्यक्रम के अतिथियो एवं अभिभावकों द्वारा विशेष रूप से सराहा गया। प्रदर्शनी में 200 से अधिक विभिन्न विज्ञान मॉडलों को न केवल प्रदर्शित किया गया बल्कि उनके बनाने और कार्य प्रणाली को दर्शकों को स्पष्ट भी किया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के सीईओ आदित्य स्वामी ने अतिथियो को स्मृति चिन्ह प्रदान करे। कार्यक्रम प्रभारी ऋतु शर्मा ने अपने विशेष अंदाज में कार्यक्रम का संचालन किया।

Picture of दिलीप गुप्ता

दिलीप गुप्ता

खबर

Related Post

error: Content is protected !!