Bikaner Live

इच्छा शक्ति लक्ष्य प्राप्ति का महत्वपूर्ण घटक-प्रफुल्ल कुमार
एस.बी.आई द्वारा पुलिस कार्मिकों के परिवार के सदस्यों के लिए सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ
soni

इच्छा शक्ति लक्ष्य प्राप्ति का महत्वपूर्ण घटक-प्रफुल्ल कुमार
एस.बी.आई द्वारा पुलिस कार्मिकों के परिवार के सदस्यों के लिए सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ
बीकानेर, 7 अक्टूबर। एस.बी.आई बैंक द्वारा पुलिस कार्मिकों के परिवार के सदस्यों के लिए सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम का गुरुवार को शुभारम्भ हुआ। भारतीय स्टेट बैंक एवं पुलिस प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में भारतीय स्टेट बैंक द्वारा संचालित आरसेटी में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार ने की ।
इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं, लेकिन हौंसले एवं इच्छा शक्ति से हर परिस्थिति का सामना करते हुए लक्ष्य प्राप्ति के प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस परिवार के सदस्य इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में पूरे मनोयोग से नया ज्ञान हासिल करें। उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक द्वारा यह प्रशिक्षण प्रारम्भ करने को बेहतर नवाचार बताया।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए मुख्य प्रबन्धक एम.एम.एल. पुरोहित ने आगन्तुकों का स्वागत किया और आरसेटी के उद्देश्यों तथा विकास के आयामों के बारे में बताया। साथ ही बैंक द्वारा आयोजित विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों एवं कार्ययोजना से अवगत करवाया । सरकारी योजनाओं एवं ग्रामीण व्यक्तियों के लिए सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी बैंकिंग योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक द्वारा बैंकिंग के साथ साथ सामाजिक सरोकार के कार्य किए जा रहे है।
भारतीय स्टेट बैंक के उपमहाप्रबंधक सुशील कुमार ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक संस्थागत जिम्मेदारी के साथ समाज और देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। भारतीय स्टेट बैंक देश के आर्थिक विकास लिए सदैव तत्पर है। इस अवसर पर उन्होंने बैंक द्वारा हर तबके के लिए दी जा रही बैंकिंग सुविधाओं, सरकारी योजनाओं और सरकार की सम्पूर्ण वित्त समावेशन योजना, ऋण सुविधा तथा सामाजिक सरोकार से जुड़े बैंकिंग कार्याे की जानकारी दी।
कार्यक्रम में डॉ वर्षा तनु, डॉ. सीमा त्यागी ने भी विचार व्यक्त किए।संस्थान निदेशक लालचंद वर्मा ने आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Picture of Gordhan Soni

Gordhan Soni

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!