Bikaner Live

रोटरी क्लब बीकानेर के द्वारा 61 युवाओं को रोजगार के अवसर के लिए प्रारंभिक परीक्षा सम्पन्न
soni

रोटरी क्लब बीकानेर के द्वारा स्वरोजगार के क्षेत्र में अनूठी पहल। एसी फ्रिज रिपेयरिंग कोर्स के साथ टैली अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर का त्रैमासिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन। 61 युवाओं को रोजगार के अवसर के लिए प्रारंभिक परीक्षा सम्पन्न

रोटरी क्लब बीकानेर के द्वारा संचालित रोटरी स्किल डेवलपमेंट सेंटर के द्वारा यूवाओ को तीन माह के प्रशिक्षण शिविर के लिए पूर्व में आवेदन पत्र मांगे गए थे, जिसमें एसी रिपेयरिंग एवं टैली सॉफ्टवेयर के लिए कुल 100 अभियार्थियो ने फार्म भरे। उन सभी अभ्यर्थियों को 15 सितंबर, 2024 का साक्षात्कार लिया गया। एसी के लिए 29 एवं एवं टैली के लिए 32 अभ्यर्थी का चयन हुआ हैं इस प्रकार कुल 61 युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा।

रोटरी क्लब अध्यक्ष रोटेरियन सुनील सारडा, सचिव रोटेरियन मुकेश बजाज ने बताया कि युवाओं के हर हाथ को मिले रोजगार की भावना को मध्य नजर रखते हुए आमजन के लिए एयर कंडीशनर, फ्रिज रिपेयरिंग और टेली अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर का 3 माह का प्रशिक्षण शिविर आगामी दिनांक 22 सितंबर 2024 से प्रारंभ किया जा रहा है। रोटरी स्किल डेवलपमेंट सेंटर के संयोजक रोटेरियन मनीष तापड़िया ने बताया कि रोटरी क्लब द्वारा गत दो वर्षों से इस प्रकार का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण शिविर में युवाओं को न केवल थियोरेटिकल बल्कि प्रैटिकल प्रशिक्षण भी दिया जाएगा तथा प्रशिक्षण पूर्ण करने पश्चात रोजगार के अवसर भी मुहैया करवाए जाएंगे।

पूर्व प्रांतपाल रोटेरियन अरुण प्रकाश गुप्ता, पूर्व प्रांतपाल रोटेरियन अनिल माहेश्वरी एवं पूर्व प्रांतपाल रोटेरियन राजेश चुरा ने बताया कि एयर कंडीशनर रिपेयरिंग का शिविर रोटरी क्लब, बीकानेर के सादुल गंज परिसर में लगाया जाएगा जिसके प्रशिक्षक श्री नंद कुमार व्यास और उनकी टीम के द्वारा प्रशिक्षण करवाया जाएगा तथा टेली एकाउंटिंग का प्रशिक्षण शिविर टेली कंपनी द्वारा बीकानेर के जय नारायण व्यास कॉलोनी स्थित अधिकृत टैली कंपनी के अधिकृत केंद्र मनिमुंसी में लगाया जाएगा एवं प्रशिक्षक सीए मुदित कोठारी एवं उनकी टीम के द्वारा विद्यार्थियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। उपरोक्त प्रशिक्षण शिविर रोटरी क्लब, बीकानेर के द्वारा निशुल्क लगवाया जा रहा है।

विदित रहे रोटरी परिवार सर्वजन हितार्थ सेवा कार्य के लिए स्वयं से ऊपर सेवा की भावना रखते हुए सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में सदैव अग्रणी भूमिका का निर्वहन करता है।

Picture of दिलीप गुप्ता

दिलीप गुप्ता

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!