Bikaner Live

हुतात्मा छाबड़ा की सातवीं पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन, नशा मुक्ति हेतू
‘बेटी बिना जीवन सूना” नाटक का हुआ मंचन….
soni

जस्टिस फॉर छाबड़ा, संपूर्ण शराबबंदी आंदोलन, दृश्य भारती सांस्कृतिक एवं सामाजिक संस्था की ओर से शहर की नंदपुरी स्थित दृश्य भारती संस्था के रंगमंच पर आज गुरुवार को पूर्व विधायक स्व.गुरुशरण छाबड़ा जी की सातवीं पुण्यतिथि मनाई गई, इसमें मुख्य अतिथि संपूर्ण शराबबंदी के लिए संघर्ष कर रही शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम अंकुर छाबड़ा ने छाबड़ा जी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।
इस मौके पर दृश्य भारती की ओर से बेटी बिना जीवन सूना नामक नाटक कलाकारों ने मंचन किया। इस नाटक में शराब के कारण बेटी की हत्या और आज के दौर में बेटियों पर हो रहे अत्याचार के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम अंकुर छाबड़ा ने कहा कि आज युवाओं को शराब व अन्य तरह के नशों से बचाने की सबसे अधिक जरूरत है जिससे कि आने वाला भविष्य सुरक्षित हो सके। कार्यक्रम में यह तय किया गया कि संपूर्ण शराबबंदी आंदोलन और दृश्य भारती के बैनर तले पूरे प्रदेश भर में शराबबंदी और बेटी बचाने को लेकर जन जागृति अभियान का आयोजन किया जाएगा जिसमें राजस्थान के स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थियों को इस अभियान में जोड़ा जाएगा, जिससे वह अपने परिवार को नशे से दूर रहने की सलाह दे सकें।

नाटक का निर्देशन एन. के. पालीवाल व सह निर्देशन चित्रांश पालीवाल ने बताया कि नाटक में मोनिका जाट, सुगना चौधरी, मोहित बैरवा, उमा शर्मा ने नाट्य प्रस्तुतियां दी।
कार्यक्रम के अंत में दृश्य भारती संस्थान की सचिव ममता पालीवाल ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Author picture

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!