Bikaner Live

बजट घोषणाओं का हो समयबद्ध क्रियान्वयन, लाभार्थी सम्मेलन का प्रभावी आयोजन
जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित…
soni


बीकानेर,12 जून। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने सोमवार को आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में बजट घोषणाओं की समयबद्ध अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही जिला स्तर पर आयोजित होने वाले लाभार्थी उत्सवों के प्रभावी आयोजन के लिए निर्देशित किया।
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग द्वारा 16 जून को आयोजित होने वाले लाभार्थी उत्सव से जुड़ी सभी तैयारियां समय पर कर ली जाएं। लाभार्थियों को बुलाने और उनके आने जाने सहित सभी अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की।उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि महंगाई राहत शिविरों में पंजीकरण से वंचित लाभार्थियों की सूची तैयार कर उनके पंजीकरण का कार्य समय पर पूरा किया जाए।
जिला कलेक्टर सभी विभागों की बजट घोषणाओं और अब तक की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि मानसून को मध्य नजर जिले के सभी कार्यालयों में एंटी लारवा गतिविधियां आयोजित करवाई जाएं तथा इनकी नियमित मॉनिटरिंग करवाई जाए। उड़ान योजना की प्रभावी मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। सिलिकोसिस पीड़ितों के लिए कैंप का आयोजन करवाने तथा इसके प्रचार प्रसार के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने कहा कि राजीव गांधी स्कॉलरशिप फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस के लिए स्कूल एवं महाविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों को प्रेरित कर और अधिक से अधिक पंजीकरण करवाए जाएं।
बैठक में नगर निगम आयुक्त केसर लाल मीणा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) हरि सिंह मीणा, सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एल.डी पवांर, कृषि विभाग संयुक्त निदेशक कैलाश चौधरी, रसद अधिकारी भागुराम, आर सी एच डॉ राजेश सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

Author picture

खबर

Related Post

error: Content is protected !!