Bikaner Live

*गर्भस्थ शिशु संरक्षण समिति द्वारा मातृ शक्ति सम्मेलन में 61 विभूतियों का सम्मान*
soni

बीकानेर – मातृ शक्ति सम्मेलन में 36 कौम का एकदिवसीय मातृ शक्ति सम्मेलन संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राम किशोर तिवारी के सानिध्य में जसुसर गेट स्थित पाराशर भवन में संपन्न हुआ ।
संस्था के प्रवक्ता गोवर्धन सोनी ने बताया कि हिंदू समाज की सर्वजाति सम्मेलन में मातृशक्ति की प्रमुखता के साथ अध्यक्षता पंडित बृजलाल शर्मा ने और मुख्य अतिथि डॉक्टर महेश शर्मा व मुख्य वक्ता वरिष्ठ पत्रकार लूणकरण छाजेड़ रहे।
संस्था के राष्ट्रीय महामंत्री श्याम सुंदर मंत्री (कुचामन सिटी) एवं राष्ट्रीय मंत्री श्रीमती सरिता सरावगी (रायपुर) बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहैं।
संचालन प्रदेश महामंत्री लीलाधर पटवा (गंगानगर) ने किया।
*इस अवसर पर मंचासीन अतिथियों द्वारा लोकतंत्र के पर्व मतदान 2024 के पोस्टर का लोकार्पण भी किया गया* । बीकानेर महानगर अध्यक्ष योगेंद्र भाटी ने बताया की मातृ शक्ति सम्मेलन के दौरान हिंदू समाज की सर्वजातियों से 61 समाजसेवी विभूतियों का सम्मान भी किया गया।
सम्मेलन के मुख्य अतिथि डॉक्टर महेश शर्मा ने भ्रुण हत्याओं को हमको स्वास्थ्य विज्ञान से जोड़ते हुए मातृशक्ति व यूवा वर्ग को नैतिक संकल्प के साथ जुड़ने का आह्वान किया।
प्रमुख वक्ता वरिष्ठ पत्रकार लूणकरण छाजेड़ ने भ्रूण हत्या को नरक का द्वार बताते हुए अनेक धार्मिक व जागरुकता के अनुभवो को व्याख्यान में शामिल कर समाज के प्रत्येक वर्ग को विषय की गंभीरता को समझने हेतु जोर दिया।
संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकिशोर तिवारी, राष्ट्रीय महामंत्री श्यामसुंदर मंत्री एवं राष्ट्रीय मंत्री श्रीमती सरिता सरावगी ने दुष्परिणामों की जानकारी के साथ पाप कर्मी आचरण बताया एवं संयुक्त परिवारों और संस्कार संवर्धन पर प्रकाश डालते हुएं संस्था के साधकों और विशेषतः दुनिया की आधी आबादी मातृशक्ति को सक्रिय भूमिका के साथ सदैव उर्जावान बने रहने का आह्वान किया।
आभार विद्वद्वर पंडित बृजलाल शर्मा ने जताया ।

दिलीप गुप्ता

दिलीप गुप्ता

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!