Bikaner Live

मतदाता जागरूकता के लिए पंचायत समितिवार बैठकें शुरू, पहले दिन हुई बीकानेर की बैठक
soni


बीकानेर, 2 अप्रैल। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत पंचायत समिति स्तरीय बैठकें मंगलवार को शुरू हुई। पहले दिन बीकानेर पंचायत समिति में आयोजित बैठक में विकास अधिकारी, कनिष्ठ सहायक, आंबनबाड़ी कार्यकर्ता और स्वीप से जुड़े 21 विभागों के कार्मिक भी मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रभारी सोहन लाल ने की। उन्होंने आदर्श आचार संहिता की पालना, लोक सभा चुनाव 2024 की पूर्व तैयारियों, मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाओं, वोटर हेल्प ऐप, सी-विजिल ऐप, टोल फ्री नम्बर 1950 के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि प्रातः 7 से 10 बजे और सायं 4 से 6 बजे तक के हैप्पी अवर्स के दौरान अधिक से अधिक मतदान, महिला मतदान प्रतिशत बढ़ाने, के लिए सतत प्रयास की बात कही।
विकास अधिकारी भोम सिंह ने कहा कि गत लोकसभा चुनाव में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों पर मतदान बढ़ाने और हाल के विधानसभा चुनाव के दौरान आई व्यवहारिक समस्याओं के समाधान की दिशा में कार्य करें।
तहसीलदार रामेश्वर लाल ने स्वीप के सहयोगी 21 विभागों को अधिक गंभीरता पूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए। अधिशाषी अभियंता धीरसिंह गोदारा ने कहा कि निर्वाचन अवधि तक पंचायत राज और अन्य विभागों के कार्मिक पूर्ण गंभीरता से काम करें, जिससे प्रत्येक मतदाता तक पहुंच बनाई जा सके। स्वीप प्रकोष्ठ के प्रभात परिहार ने स्वीप गतिविधियों के बारे में बताया। इस दौरान कार्मिकों ने शत प्रतिशत मतदान की शपथ ली।
बुधवार को खाजूवाला में होगी बैठक
जिला निर्वाचन अधिकारी की पहल पर पंचायत समिति वार बैठकें शुरू हुई। इसी श्रृंखला में 3 अप्रैल को खाजूवाला, 4 अप्रैल को पूगल, 5 अप्रैल को नोखा, 6 अप्रैल को कोलायत, 7 अप्रैल को बज्जू, 8 अप्रैल को पांचू, 9 अप्रैल को लूणकरणसर और 10 अप्रैल को श्रीडूंगरगढ़ में पंचायत समिति वार बैठकें आयोजित होंगी।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

error: Content is protected !!