Bikaner Live

माजीसा मंदिर में सत्संग समारोहसमय को प्रभु भक्ति में लगावें-स्वामी सत्यानंद महाराज
soni


बीकानेर, 27 अप्रैल। महामंडलेश्वर स्वामी विवेकानंद महाराज के आशीर्वाद से शनिवार को ओड़ों के बास के माजीसा मंदिर में संत समागम व सत्संग समारोह स्वामी सत्यानंद महाराज की अध्यक्षता में हुआ। संत समागम में स्वामी प्रणवादंन, स्वामी अरुण स्वरूप, गोपाल दास महाराज ने भागीदारी निभाई।
सोहम आश्रम के स्वामी सत्यानंद महाराज ने प्रवचन में कहा कि समय का सदुपयोग करें तथा उसको धर्म, ध्यान, प्रभु भक्ति में लगावें । अपने सभी कार्यों को परमात्म के प्रति समर्पित होकर करें। पूजा, पाठ व प्रभु भक्ति विधि विधान से हर्षोल्लास से करें। पूजा पाठ व परमात्म भक्ति में भाव व द्रव्य की कंजूसी नहीं करें, शॉर्टकट का माध्यम नहीं अपनावें।
उन्होंने राजस्थानी में भजन ’’गलियां तो चारों बंद पड़ी’’ के माध्यम से कहा कि हमें अच्छे कर्म करने चाहिए। बुरे कर्म का नतीजा बुरा ही होता है। जो जैसी करनी करता है, उसको वैसी ही करने का फल भोगना पड़ता है। इसलिए सभी को अच्छा कार्य व व्यवहार करना चाहिए तथा बुरें कृत्यों से बचना चाहिए। स्वामीजी का स्वागत माजीसा मंदिर के पुजारी महावीर स्वामी, सुप्रसिद्ध भवई नर्तक पन्नालाल स्वामी, डॉ.रामदेव अग्रवाल आदि ने किया। स्वामीजी ने नत्थूसर बास स्थित ब्रह्म बगेचा,शोभासर गौशाला, धरणीधर मंदिर में भी दर्शन किया। ब्रह्म बगीचा में कथाकार राजेन्द्र जोशी, डॉ.सोमनारायण पुरोहित आदि ने उनका स्वागत व वंदन किया। अनेक स्थानों पर स्वामीजी का शॉल, पुष्पहार आदि से अभिनंदन किया गया।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post