Bikaner Live

कवि सम्मेलन और मुशायरा आयोजित
soni


बीकानेर, 8 मई। बीकानेर नगर स्थापना दिवस के अवसर पर में राव बीकाजी संस्थान और जिला प्रशासन, नगर निगम, यूआईटी के संयुक्त तत्वावधान में श्री जुबली नागरी भण्डार के नरेंद्र सिंह ऑडिटोरियम में बुधवार को कवि सम्मेलन और मुशायरे का आयोजन किया गया। इसमें नगर के हिन्दी, उर्दू और राजस्थानी के करीब 25 कवियों और शायरों ने बीकानेर की सांस्कृतिक एकता और परंपराओं पर आधारित कविताएं और ग़ज़लें प्रस्तुत कर ख़ूब दाद बटोरी।
कवि सम्मेलन और मुशायरे की अध्यक्षता वरिष्ठ शाइर गुलाम मोहय्युद्दीन माहिर ने की। मुख्य अतिथि गीतकार शंकर सिंह राजपुरोहित और विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ कवि शाइर संजय वरुण ने थे। शंकर सिंह राजपुरोहित ने बीकानेर पर धमाल प्रस्तुत कर ख़ूब दाद ली। शाइर माहिर ने आपसी विश्वास की गजल पेश की और संजय आचार्य वरुण ने ‘मन की बात कहना बड़ा मुश्किल है गीत सुनाया। इस दौरान जाकिर अदीब, संजय पुरोहित, राजाराम लीलाधर सोनी, इमदादुल्लाह बासित, कमल रंगा
राजेंद्र जोशी, अब्दुल जब्बार जज़्बी, राजेंद्र स्वर्णकार, सागर सिद्दीकी, जुगल किशोर पुरोहित, कासिम बीकानेरी, कृष्णा आचार्य गोपाल पुरोहित, आनंद मस्ताना, इसरार हसन क़ादरी, जगदीश अमन आदि रचनाकारों ने प्रस्तुतियां दी। संचालन शाइर इरशाद अजीज ने किया और धन्यवाद फारुक चौहान ने किया।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!