Bikaner Live

रणधीसर में दो दिवसीय निःशुल्क पशु चिकित्सा शिविर आयोजित
soni


बीकानेर, 29 मई। पशुपालन विभाग एवं खिदरत रिलायबल एनर्जी के संयुक्त तत्वावधान में कोलायत के रणधीसर गांव में दो दिवसीय निःशुल्क पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन हुआ।
शिविर का शुभारंभ पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. एस.पी जोशी ने किया। शिविर में करीब 110 पशुपालकों को दवाईयां वितरित की गई। लगभग 300 गायों और 900 भेड़-बकरियों का इलाज किया गया। आवारा गौवंश का भी मौके पर इलाज किया गया।
इस दौरान संयुक्त निदेशक ने पशुओं को हीटवेव से बचाव के उपाय पशुपालकों के साथ साझा किए। शिविर प्रभारी डॉ. राजेश स्वामी व डॉ. मुकेश गहलोत ने बताया कि शिविर में पशुपालकों को पशुओं के पेट में कीड़े, दस्त, बुखार जैसी विभिन्न बीमारियों के लिए निःशुल्क दवाईयों का वितरण किया गया। प्लांट हेड अमित सोनी, सहयोगी सतीश चतुर्वेदी, प्रसून मिश्रा, पशुपालन विभाग से डॉ. प्रिया कल्ला, डॉ. हितेश बागड़ी व पशुधन सहायक बलराम, सुधीर, राकेश, महिपाल, रजत कुमार व बबलू शर्मा ने व्यवस्था बनाने में सहयोग दिया।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

गोदारा ने लूणकरणसर मुख्यालय पर की जनसुनवाई,वाजिब कार्यों के त्वरित निस्तारण हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश,विधायक निधि से विभिन्न विकास कार्यों के लिए स्वीकृत किए करीब 41 लाख

Read More »

जिला कलेक्टर ने डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में निर्माणाधीन कार्यों का किया निरीक्षणजिम एवं फिटनेस सेंटर, मल्टीपरपज इनडोर हॉल तथा सलीम दुर्रानी आवासीय खेल विद्यालय का हो रहा निर्माण

Read More »
error: Content is protected !!