Bikaner Live

उदयरामसर के देवी आशापुरा मंदिर दुर्गाष्टमी पर मेले का सा माहौल
soni

बीकानेर, 16 अप्रैल। उदयरामसर के श्री कुंथूनाथ जैन श्वेताम्बर एवं देवी आशापुरा मंदिर में चल रहे नवरात्रा महोत्सव के तहत सोमवार को भक्ति संध्या और मंगलवार को हवन, देवी व कन्या पूजन व महा प्रसाद का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण मंदिर के बाहर मेले का सा माहौल था।
आयोजन से जुड़े सुश्रावक सुरेश भंडारी ने बताया कि मंदिर में प्रथम नवरात्रा से ही विशेष श्रृंगार, भोग व आरती के अनुष्ठान चल रहे है। यज्ञ में पंडित जय शंकर के नेतत्व में वेद पाठी ब्राह्मणों ने देवी के मंत्रों के साथ आहूतियां दिलवाई। भजन संध्या में श्रीडू्रगरगढ़ तहसील के नामी कलाकारों ने विभिन्न राग व तर्जों में देवी के भजन सुनाकर देर रात तक माहौल को भक्तिमय बनाएं रखा। श्री जैन कुंथूनाथ मंदिर ट्रस्ट के साथ बीकानेर, गंगाशहर, भीनासर, उदयरामसर सहित आस पास के गांवों के बोथरा, भंडारी, डागा, दस्साणी, बच्छावत जैन परिवारों के साथ राजपूत, ब्राह्मण, माहेश्वरी व सुनार आदि जाति समुदाय के श्रद्धालु दर्शन किए।

Picture of दिलीप गुप्ता

दिलीप गुप्ता

खबर

Related Post

जिला अस्पताल में सीटीईवी के जटिल केस का हुआ सफल उपचारजिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम ने किया 13 वर्षीय किशोर की विकलांगता का सफल उपचारडीफ्रेंशियल डिस्ट्रैक्शन पद्धति द्वारा बच्चे के जन्मजात टेढ़े पैर (क्लब फुट) का उपचार कर विकलांगता से बचाया गया

Read More »
error: Content is protected !!