Bikaner Live

संभागीय आयुक्त ने चौपड़ा कटला स्थित विभिन्न कार्यालयों का किया औचक निरीक्षणजानी हाजरी की स्थित, साफ सफाई की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के दिए निर्देश
soni


बीकानेर, 24 अप्रैल। संभागीय आयुक्त श्रीमती वंदना सिंघवी ने बुधवार सुबह चौपड़ा कटला स्थित विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।
उन्होंने रोजगार कार्यालय, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जिला उद्योग केंद्र, खनि अभियंता, राजस्थान वित्त निगम, जिला अल्पसंख्यक कार्यालय, खादी एवं ग्रामोद्योग कार्यालय तथा प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यालयों में साफ-सफाई की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।
संभागीय आयुक्त ने कहा कि कार्यालय में साफ-सफाई की व्यवस्था सुचारू रूप से रहने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इससे कर्मचारी सकारात्मक सोच के साथ कार्यों को संपादित करेंगे। इस दौरान उन्होंने कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका, सर्विस बुक सहित विभिन्न शाखाओं के दस्तावेजों का निरीक्षण किया। उन्होंने देरी से आने वाले कर्मचारियों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि कर्मचारी कार्यालय समय पर आए तथा फाइलों का निस्तारण समयबद्ध करें। उन्होंने सभी कार्यालयों के कार्यालय अध्यक्ष को निर्देशित किया कि नकारा समान की सूची बनाकर उनकी नीलामी करवाई जाए। इसके अतिरिक्त साफ सफाई करने के बाद इसकी रिपोर्ट भिजवाई जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्मिक अपनी भागीदारी इसमें निभाए। कुछ स्थानों पर सफाई की प्रभावी व्यवस्था नहीं होने को उन्होंने गंभीरता से लाया। उन्होंने सभी विभागों की कार्य प्रणाली और प्रगतिरत कार्यों के बारे में जाना। साथ ही कार्यालय अध्यक्ष को ऑफिस की प्रभावी मॉनिटरिंग के निर्देश दिए।
इस दौरान सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एल डी पंवार, सहायक निदेशक अरविंद आचार्य, जिला उद्योग केन्द्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा, खनि अभियंता महेश चंद्र पुरोहित, सहायक लेखाधिकारी प्रथम भवानी शंकर किराडू आदि मौजूद रहे।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

जिला अस्पताल में सीटीईवी के जटिल केस का हुआ सफल उपचारजिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम ने किया 13 वर्षीय किशोर की विकलांगता का सफल उपचारडीफ्रेंशियल डिस्ट्रैक्शन पद्धति द्वारा बच्चे के जन्मजात टेढ़े पैर (क्लब फुट) का उपचार कर विकलांगता से बचाया गया

Read More »
error: Content is protected !!