Bikaner Live

*नशा छोड़ने की ई-शपथ लेने पर मिलेगा जिला कलक्टर का हस्ताक्षर युक्त डिजिटल प्रमाण पत्र*
soni

*नशे के विरूद्ध जागरुकता अभियान के तहत जिला प्रशासन का नवाचार*
बीकानेर, 21 जून। नशे के विरूद्ध आमजन को जागरुक करने के उद्देश्य से चल रहे जन-जागरुकता पखवाड़े के नवाचार के तहत नशा छोड़ने और दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने वाले, जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि का हस्ताक्षर युक्त ई-प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकेंगे।
जिला कलक्टर ने शुक्रवार को पहला प्रमाण पत्र जारी करते हुए इसे लांच किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नशा हमारे परिवार और समाज के लिए बेहद घातक है। इससे मनुष्य को सामाजिक, आर्थिक और चारित्रिक रूप से नुकसान होता है। इसके मद्देनजर यह जरूरी है, कि प्रत्येक व्यक्ति को नशे से दूर करे।
जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने के प्रयास होंगे। इसी श्रृंखला में यह डिजिटल प्रमाण पत्र तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि इसे लिंक अथवा क्यूआर कोड के माध्यम से स्केन करते हुए डाउनलोड किया जा सकता है।
लिंक पर क्लिक करने के बाद पहले चरण में नशे से दूर रहने तथा दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने की ई-शपथ लेनी होगी। इसके पश्चात् शपथ ग्रहिता द्वारा अपना नाम और मोबाइल नंबर लिखकर क्लिक करना होगा। इसके ठीक बाद जिला कलक्टर के हस्ताक्षर युक्त ई-प्रमाण पत्र डाउनलोड हो जाएगा।
इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पंवार, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उप निदेशक गौरव भाटिया और अभियान समन्वयक हरि शंकर आचार्य मौजूद रहे।

Picture of दिलीप गुप्ता

दिलीप गुप्ता

खबर

Related Post

error: Content is protected !!