Bikaner Live

समस्त औद्योगिक क्षेत्रों के लिए पुलिस चौकियों के बनाएं प्रस्तावजिला कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित
soni

बीकानेर, 17 अक्टूबर। जिला कलेक्टर श्रीमती नम्रता वृष्णि ने कहा कि रीको द्वारा पुलिस चौकी से वंचित औद्योगिक क्षेत्रों का चिन्हीकरण किया जाए, जिससे इन क्षेत्रों के प्रस्ताव तैयार करते हुए राज्य सरकार को भिजवाए जा सकें।
जिला कलक्टर ने गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र के अन्तर्गत गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक में यह निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने खारा सहित अन्य औद्योगिक क्षेत्रों में गैस प्लांट के आसपास वाहनों की सुनियोजित पार्किंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, जिससे किसी विषम स्थिति में प्लांट तक पहुंच सुगम रहे। इसके लिए उद्योग संघ व गैस प्लांट के प्रतिनिधियों, परिवहन और उद्योग सहित संबंधित विभागों के मध्य समन्वय सुनिश्चित करने को कहा। औद्योगिक क्षेत्रों में भारी वाहनों की पार्किंग सहित अन्य सुरक्षा बिंदुओं पर चर्चा हुई।
जिला कलेक्टर ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों की प्रत्येक समस्या का समयबद्ध निस्तारण किया जाए, जिससे कि औद्योगिक उत्पादन प्रभावित नहीं हो। औद्योगिक क्षेत्रों में बिजली, पानी आपूर्ति और सफाई सहित राजस्व संबंधी महत्वपूर्ण मामलों में अतिरिक्त संवेदनशीलता से कार्य करने को कहा। सभी संबंधित विभागों को उद्योग संघों से समन्वय बनाए रखने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने औद्योगिक क्षेत्र की मुख्य सड़कों को ठीक करवाने, बंद रोड लाइटें व सार्वजनिक पार्क दुरुस्त करवाने, बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र की सड़कों के गड्ढे भरवाने व अतिक्रमण मुक्त करने की दिशा में कार्यवाही के लिए कहा।
बैठक में यूआईटी सचिव डॉ. अपर्णा गुप्ता, नगर निगम उपायुक्त यशपाल आहूजा, उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा, रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक एसपी शर्मा, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डी पी पचीसिया, कमल बोथरा, केएल बोथरा, कमल कल्ला आदि मौजूद रहे।

राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना की बैठक आयोजित
राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना 2019 और 2022 के तहत जिला स्तरीय संवीक्षा और जिला स्तरीय सैंक्सनिंग कमेटी की बैठक गुरुवार को हुई।
जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र की महाप्रबंधक गोदारा ने बताया कि इसमें राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना 2019 के 7 एवं राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना 2022 के कुल 34 प्रकरणों के निर्णय हेतु कमेटी के समक्ष प्रस्तुत किए गए। बैठक में वाणिज्य कर विभाग के गोविंद चौहान, जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमि. (ग्रामीण) के सुरेंद्र चौधरी, बीकानेर इले. सप्लाई लिमि के गिरधारी लाल सिहाग, कृषि उपज मंडी (अनाज) के नवीन कुमार गोदारा कृषि उपज मंडी (अनाज) के राम लाल जाट आदि मौजूद रहे।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

error: Content is protected !!