Bikaner Live

शेयर बाजार -सेंसेक्स 1416 अंक टूटकर बंद, निफ्टी 15809 पर, निवेशकों का नुकसान
soni
फाइल फोटो

घरेलू शेयर बाजार में भारी बिकवाली देखने को मिली है. आज सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट रही है. सेंसेक्स 1400 अंकों से ज्यादा टूटा है. जबकि निफ्टी 15800 के करीब आ गया है. आज के कारोबार में बाजार में चौतरफा बिकवाली देखने को मिली है. बैंक, फाइनेंशियल और आईटी शेयरों में भारी गिरावट रही है. निफ्टी पर बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स करीब 2.5 फीसदी कमजोर हुए हैं. जबकि आईटी इंडेक्स में 5.5 फीसदी कमजोरी नजर आई है. मेटल और रियल्टी इंडेक्स में 4 फीसदी और 2.5 फीसदी से ज्यादा गिरावट रही है. आटो इंडेक्स भी 2.5 फीसदी टूट गया है. फार्मा और एफएमसीजी शेयरों में भी बिकवाली रही है. फिलहाल सेंसेक्स में 1416 अंकों की गिरावट है और यह 52,792 के स्तर पर बंद हुआ है. जबकि निफ्टी 431 अंक टूटकर 15809 के लेवल पर बंद हुआ है. इस गिरावट में बीएसई लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप करीब 6 लाख करोड़ घट गया. हैवीवेट शेयरों में भारी बिकवाली है. सेंसेक्स 30 के 28 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं. आज के टॉप लूजर्स में BAJAJ ट्विंस, INFY, TECHM, WIPRO, TATASTEEL, HCLTECH और SBIN शामिल हैं.

लगातार बढ़ रही महंगाई, रूस-यूक्रेन युद्ध का लंबा खिंचते जाना, सप्लाई चेन में दिक्कत, कोविड 19 के चलते चीन में लॉकडाउन और रेट हाइक साइकिल के साथ आर्थिक मंदी की चिंताओं का असर शेयर बाजारों पर पड़ रहा है. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो आज के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में भारी बिकवाली है. वहीं इसके पहले बुधवार को अमेरिकी बाजार भी भारी गिरावट पर बंद हुए. आर्थिक मंदी की चिंताओं के चलते ग्रोथ शेयरों में गिरावट का भी असर देखने को मिला.

Author picture

खबर

http://

Related Post

द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव मंगलवार कोजिले के नवचयनित कार्मिकों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्री करेंगे संवादकरेंगे विकास कार्यों का भी लोकार्पण एवं शिलान्यास

Read More »
error: Content is protected !!