Bikaner Live

महिलाओं को निवेश की ओर उन्मुख करना ही देश के घर-घर को वित्तीय रूप से समृद्ध बनाने की ओर प्रमुख कदम- महापौर
soni

वेल्दोनिक जैसी PVT LTD कंपनी बनना ही बीकानेर की प्रगति का असली सूचक है-महापौर; आर्थिक रूप से प्रगति करते हुए हमारे देश में महिलाओं को निवेश की ओर उन्मुख करना ही देश के घर-घर को वित्तीय रूप से समृद्ध बनाने की ओर प्रमुख कदम है। यह वक्तव्य महापौर सुशीला कंवर ने वेल्दोनिक केपिटल के होटल चिराग में आयोजित भव्य अनावरण समारोह के दौरान रखे। उन्होंने आगे कहा कि पीएस इन्वेस्टमेंट्स के रूप में शुरुआत कर आज वेल्दोनिक जैसी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनना ही बीकानेर की प्रगति का असली सूचक है। महापौर सुशीला कंवर इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अपना अभिभाषण दे रही थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीकानेर संभाग के डिविजनल कमिश्नर डॉ. नीरज के पवन कर रहे थे। संभागीय आयुक्त ने अपने अभिभाषण के दौरान कहा कि भारत जैसे विकासशील देश में जहां केवल 3% लोग ही डीमेट अकाउंट से जुड़े हुए हैं वहां जन-जन तक निवेशक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर फिनेंशियल लिटरेसी की ओर काम करना बेहद जरूरी है और वेल्दोनिक अपनी भूमिका इस कड़ी में बेहतर तरीके से निभा रही है। शहर की मेयर और डिविजनल कमिश्नर दोनों ने कंपनी के ब्रांड अनावरण समारोह पर टीम के सभी लोगों को अपनी शुभकामनाएं प्रदान की। ब्रांड के भव्य अनावरण समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में बीएसएफ के डीआईजी श्री पुष्पेंद्र सिंह जी भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन देते हुए कंपनी की डायरेक्टर प्रियंका शंगारी ने एक कमरे और दो लोगों से शुरू हुई इस कंपनी की 40 लोगों से अधिक टीम और 300 से अधिक सहभागियों की यात्रा के बारे में उल्लेख किया। उन्होंने बताया कि आज उनकी कंपनी 200 करोड़ से अधिक का ऐसेट मैनेजमेंट कर रही है वही कंपनी की पहुंच आज भारत के विभिन्न प्रांतों में बन चुकी है और 22,000 से अधिक निवेशक कंपनी से सीधे तौर पर सेवाएं प्राप्त कर रहे हैं।
कंपनी के फाउंडर एवं सीईओ श्री पीयूष शंगारी ने अपने उद्बोधन के दौरान लोगों से साझा किया कि एक समय था जब लोग शेयर बाजार के नाम से डरते थे आज कंपनी के प्रबल प्रयासों के कारण न केवल लोगों में फिनेंशियल लिटरेसी बढ़ी है बल्कि कंपनी ने लोगों को अनुपम सेवाएं प्रदान करते हुए राष्ट्रीय फलक पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। पीयूष ने आगे बताया कि कंपनी के अथक प्रयासों के बदौलत ही आज एनएससी के आंकड़ों में देश में बीकानेर का नंबर भी डीमेट अकाउंट खोलने की संख्या में आठवें स्थान पर आता है। शहर में 200 से अधिक प्रतिस्पर्धीयों के बीच में कंपनी का मार्केट शेयर 50% से अधिक है। आम आदमी के लिए वेल्थ क्रिएट करने की यात्रा में हमारी कंपनी डिजिटक साधन सम्पन्न होकर एक अहम भूमिका निभाने को आतुर है।

कार्यक्रम का कुशल संचालन करते हुए कंपनी के चीफ ग्रोथ कंसलटेंट शशांक शेखर जोशी ने कंपनी द्वारा पूर्व में रचित सोपानों के बारे में ना केवल जानकारी दी बल्कि कंपनी की भविष्य की योजनाओं के बारे में भी अवगत करवाया। जोशी ने अपने उद्बोधन के दौरान कंपनी के विजन, ध्येय वाक्य और परीसंचालन स्वरूप को भी लोगों से साझा किया।

कंपनी के इस कार्यक्रम में न केवल विशिष्ट अतिथियों बल्कि अन्य अतिथियों के साथ-साथ कंपनी के टीम मेंबर्स को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान शहर की गणमान्य हस्तियां भी मौजूद थी जिनमें राजेश चूरा, राम जी व्यास, भूपेंद्र मिड्ढा, मनोज कुड़ी, बीकाजी की श्वेता अग्रवाल, डॉ. सी. एस. श्रीमाली, सुरेश ओझा आदि मौजूद रहे। आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापन कंपनी की एचआर हेड सुश्री पूजा जैन ने किया।

Author picture

खबर

http://

Related Post

द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव मंगलवार कोजिले के नवचयनित कार्मिकों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्री करेंगे संवादकरेंगे विकास कार्यों का भी लोकार्पण एवं शिलान्यास

Read More »
error: Content is protected !!