Bikaner Live

“दिवाली की मिठास और बढ़ जाती है आप सबके बीच में” प्रधानमंत्री मोदी सैनिकों के साथ दिवाली….
soni

जवानों के साथ दिवाली मनाने करगिल पहुंचे PM मोदी, सियाचिन से नौशेरा तक 2014 से ऐसे हर साल रोशनी का त्योहार मनाते रहे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल दिवाली का त्योहार भारतीय सेना के जवानों के साथ ही मनाते हैं. चलिए जानते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2014 से लेकर अब तक कारगिल नौशेरा जैसलमेर मैं जवानों की साथ ही दिवाली मनाई है.

दिवाली से पहले के व्यस्त कार्यक्रमों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) हर साल की तरह इस बार भी सीमा पर सैनिकों के साथ रोशनी का त्योहार मनाने के लिए तैयार हैं. सैनिकों के साथ दिवाली मनाने की अपनी वार्षिक परंपरा को जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को करगिल पहुंचे. एक दिन पहले ही उन्होंने अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में राम लला की पूजा की थी. उन्होंने राम मंदिर के निर्माण कार्य की प्रगति की भी समीक्षा की.

पीएम मोदी की उपस्थिति में अयोध्या ने एक नया विश्व रिकॉर्ड भी बनाया. दिवाली के मौके पर सरयू नदी के तट पर 15 लाख दीये जलाए गए थे. वहीं अब पीएम मोदी भारत मां के वीर सपूतों के साथ करगिल पर दिवाली मनाने के लिए तैयार हैं.

प्रधानमंत्री ने खुद अपने हाथों से जवानों को अपने हाथ से मिठाई खिलाई उनका सम्मान किया !जवानों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा जहां देश की सेना देश के लिए एक मजबूत स्तंभ है वही हर भारतीय अब लोकल से वोकल हो रही है और इससे ग्लोबल बना रहे!

संकलन मीडिया सूत्रों के आधार से

Author picture

खबर

Related Post

error: Content is protected !!