Bikaner Live

घर-घर औषधि योजना पौधों का समयबद्ध वितरण किया जाए सुनिश्चित-जिला कलक्टर
soni

घर-घर औषधि योजना
पौधों का समयबद्ध वितरण किया जाए सुनिश्चित-जिला कलक्टर
बीकानेर, 12 अगस्त। जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि घर-घर औषधि योजना के तहत पौधों का समयबद्ध वितरण सुनिश्चित किया जाए तथा पौध वितरण का समूचा रिकॉर्ड अपडेट रखें। यह राज्य सरकार कि अत्यंत महत्वाकांक्षी योजना है। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।
जिला कलक्टर ने गुरुवार को घर-घर औषधि योजना की समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नर्सरियों से पौधों की लेनदेन तथा घरों में पौध वितरण तक का समूचा रिकॉर्ड प्रोपर तरीके से संधारित हो। इसे समयबद्ध ऑनलाइन अपडेट भी किया जाए। वन विभाग के अधिकारी नगरीय क्षेत्र में पौध वितरण के लिए निगम आयुक्त तथा ग्रामीण क्षेत्र के लिए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से समन्वय बनाए रखें।
मेहता ने कहा कि रिकॉर्ड संधारण के लिए एक फॉर्मेट बनाया जाए तथा प्रतिदिन इसकी जानकारी साझा की जाए। प्रति सप्ताह जिला स्तर पर इसकी समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि लक्षित क्षेत्र में निर्धारित अवधि में पौधे पहुंच जाएं, यह सुनिश्चित किया जाए। विभागीय अधिकारी निचले स्तर तक इसकी नियमित समीक्षा करें। आमजन को इन औषधीय पौधों के महत्व एवं इन्हें लगाने संबंधी जानकारी उपलब्ध करवाई जाए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा, उप वन संरक्षक रंगास्वामी ई., मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. राजकुमार शर्मा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा आदि मौजूद रहे।

Picture of Gordhan Soni

Gordhan Soni

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!