Bikaner Live

आपदा प्रबंधन मंत्री ने पूगल में 3 करोड़ से अधिक राशि के विकास कार्यों का किया लोकार्पण
soni


बीकानेर, 26 सितंबर। आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने मंगलवार को पूगल के विभिन्न ग्राम पंचायत के लिए 3 करोड़ 45 लख रुपए की लागत से करवाए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया।
पूगल मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि खाजूवाला का सर्वांगीण विकास उनका संकल्प है। इस दिशा में सतत रूप से कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि 3 करोड रुपए से अधिक राशि से हुए कार्य आमजन के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे। विकास के इस क्रम को रुकने नहीं दिया जाएगा। आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा कि नए विजन के साथ खाजूवाला में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। भविष्य में इसके बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे। उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया तथा कहा कि अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति को इन योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाई जाए, जिससे वह इनका लाभ उठा सके। उन्होंने कहा कि राजस्थान मिशन 2030 के माध्यम से मुख्यमंत्री ने प्रदेश को भारत के अग्रणी राज्यों में शामिल करने का संकल्प लिया है। इसके तहत आमजन के सुझाव आमंत्रित किया जा रहे हैं। उन्होंने राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी भी दी।
इस दौरान पूगल एसडीएम मनोज खेमादा, तहसीलदार आदित्या, पूगल सरपंच एशोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अली, सत्तासर सरपंच बरकत अली पड़िहार आदि मौजूद रहे।

✍ प्रकाश सामसुखा

Author picture

खबर

Related Post

error: Content is protected !!