Bikaner Live

कृषि विभाग के महिला प्रशिक्षण कार्यक्रमों में महिलाओं ने ली शत-प्रतिशत मतदान की शपथ
soni


बीकानेर, 26 सितंबर। कृषि विभाग द्वारा ब्लॉक क्षेत्रों में आयोजित महिला प्रशिक्षण कार्यक्रमों के दौरान मंगलवार को मतदाता जागरूकता की विभिन्न गतिविधियां हुई।
संयुक्त निदेशक कृषि (विस्तार) कैलाश चौधरी ने बताया कि यह शिविर महिला कृषक के कौशल विकास एवं क्षमता संवर्धन के लिए आयोजित किया जा रहा है। इसी श्रंखला में नोखा के जसरासर, श्रीडूंगरगढ के सूडसर, कोलायत के विजयसिंहपुरा, लूणकरणसर के खियेरा में मंगलवार को यह शिविर हुए। इस दौरान संबंधित क्षेत्र के सहायक कृषि अधिकारियों ने महिला कृषकों को नई कृषि तकनीकी का प्रशिक्षण दिया गया। स्वीप नोडल कृषि अधिकारी मुकेश गहलोत ने अवगत करवाया कि इस अवसर महिला किसानों को लोकतंत्र में मतदान की महत्ता के बारे में बताया गया। मतदान की शपथ दिलवाई गई व मतदान में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने का आह्वान किया गया। इन महिलाओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, हटाने और संशोधन के प्रपत्रों की जानकारी भी दी गई।

✍ प्रकाश सामसुखा

Author picture

खबर

http://

Related Post

द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव मंगलवार कोजिले के नवचयनित कार्मिकों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्री करेंगे संवादकरेंगे विकास कार्यों का भी लोकार्पण एवं शिलान्यास

Read More »
error: Content is protected !!