Bikaner Live

4 नवंबर को पुष्य नक्षत्र सुबह करीब 8 बजे शुरू होगा और 5 को सुबह 10:30 तक रहेगा
soni

दीपावली के 7 दिन पहले खरीदारी के लिए शनि और रवि पुष्य नक्षत्र का योग बन रहा है। 4 नवंबर को पुष्य नक्षत्र सुबह करीब 8 बजे शुरू होगा और 5 को सुबह 10:30 तक रहेगा। इस मौके पर प्रॉपर्टी, सोना-चांदी, कीमती चीजें और घर में इस्तेमाल आने वाली चीजों की खरीदारी करना शुभ माना गया है।

शनिवार को पुष्य नक्षत्र देता है बरकत ज्योतिष ग्रंथों के मुताबिक तो शनि जब फायदा देता है तो ज्यादा और लंबे समय तक देता है। पुष्य नक्षत्र और शनिवार, दोनों के स्वामी शनि हैं। इसी कारण शनि पुष्य योग में किया काम लंबे वक्त तक फायदा देता है और इस योग में खरीदी चीजें ज्यादा चलती हैं।

इस योग में किया निवेश भी ज्यादा फायदा देता है। इस दिन से शनि की चाल भी बदल रही है, इस लिहाज से भी ये दिन और खास माना जा रहा है।

शनि पुष्य योग में मकान, जमीन, वाहन, फर्नीचर या किसी भी तरह की मशीनरी खरीदना बेहद शुभ होता है। इस शुभ मुहूर्त के चलते, तेल, लोहा, कोयला और बिल्डिंग मटेरियल से जुड़े कामों में पैसा लगाया जाए तो ऐसे निवेश से आने वाले दिनों में बड़ा फायदा मिलने की उम्मीद रहती है।



4 नवंबर को है शनि पुष्य नक्षत्र

वाहन और प्रॉपर्टी

खरीद के मुहूर्त सुबह 9.55 से दोपहर 3.15 तक शाम 4.50 से रात 8.20 तक

ज्वेलरी और बर्तन खरीद के मुहूर्त सुबह 8 से 9.50 तक शाम 4.45 से 6.26 तक

रात 8.25 से 10.35 तक



5 नवंबर, रविवार को पुष्य नक्षत्र में सूर्योदय होगा। जिससे रवि पुष्य योग बनेगा। ज्योतिषी इस योग को बेहद शुभ मानते हैं। इस संयोग में भी निवेश और खरीदारी समृद्धि देने वाली होती है, इसलिए इस दिन भी प्रॉपर्टी ज्वेलरी, गाड़ियों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक सामान तक खरीदना शुभ रहेगा। हालांकि, पुष्य नक्षत्र सुबह 10.29 तक ही रहेगा लेकिन पुष्य नक्षत्र में सूर्योदय होने से पूरे दिन इसका प्रभाव रहेगा। इस लिहाज से पूरे दिन खरीदारी की जा सकेगी।पुष्य नक्षत्र की धातु सोना इसलिए ज्वेलरी खरीदने की परंपरा

पुष्य नक्षत्र की धातु सोना है। इस नक्षत्र में खरीदा सोना समृद्धि देने वाला और शुभ होता है, इसलिए पुष्य नक्षत्र में ज्वेलरी ज्यादा खरीदी जाती है। शुभ संयोग में नया बिजनेस और नौकरी की शुरुआत करना भी फलदायी माना गया है।



5 नवंबर को है रवि पुष्य नक्षत्र

ज्वेलरी और बर्तन खरीद के मुहूर्त

सुबह 7.35 से 9.50 तक

शाम 4.45 से 6.26 तक

रात 8.25 से 10.35 तक

व्हीकल और प्रॉपर्टी खरीद के मुहूर्त

सुबह 9.55 से दोपहर 3.15 तक

शाम 4.50 से रात 8.20 तक

Picture of Gordhan Soni

Gordhan Soni

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!