Bikaner Live

उपमुख्यमंत्री से मिले विधायक व्यासओलंपिक सावे की अनुदान राशि, समय बढ़ाने और ऑफ लाइन आवेदन की छूट देने की मांग की
soni


जयपुर/बीकानेर, 9 फरवरी। बीकानेर (पश्चिम) विधानसभा क्षेत्र विधायक जेठानंद व्यास ने शुक्रवार को उप मुख्यमंत्री श्रीमती दिया कुमारी से मुलाकात करते हुए 18 फरवरी को होने वाले पुष्करणा ब्राह्मण समाज के ओलंपिक सावे में दुल्हन को मिलने वाले अनुदान के लिए आवेदन तिथि बढ़ाने, आवेदन की प्रक्रिया को ऑफलाइन करने के साथ अनुदान राशि 25 हजार से बढ़कर पचास हजार रुपए करने की मांग की।
सावा आयोजन समिति के सचिव वीरेंद्र किराडू ने बताया कि विधायक व्यास ने उप मुख्यमंत्री को पुष्करणा ब्राह्मण समाज के ओलंपिक सावे के ऐतिहासिक परिपेक्ष्य के बारे में बताया। उन्होंने जानकारी दी कि ओलंपिक सावे का आयोजन प्रत्येक 2 वर्ष से परंपरागत रूप से होता है। इस दौरान शहरी क्षेत्र के सैंकड़ों युवा परिणय सूत्र में बंधते हैं। राज्य सरकार द्वारा ओलंपिक सावे वाले दिन शहर को समूचे शहर को परकोटा मानते हुए इस दिन परिणय सूत्र में बंधने वाले जोड़ों को अनुदान दिया जाता है। यह अनुदान पुष्करणा ब्राह्मणों के अलावा इस दिन परिणय सूत्र में बंधने वाले प्रत्येक जोड़े को दी जाती है। अनुदान की आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होती है, लेकिन परिणय सूत्र में बनने वाले वर-वधू के दस्तावेज ऑनलाइन अपडेट नहीं होने के कारण बड़ी संख्या में आवेदक ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाए हैं।
इसके मध्यनजर विधायक व्यास ने उप मुख्यमंत्री से आवेदन अनुदान के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाने इसे ऑफलाइन कर ले के साथ-साथ अनुदान राशि को 25 से बढ़कर 50 हजार रूपये करने की मांग रखी।
इस दौरान सावा आयोजन समिति के संयोजक जेपी व्यास, संरक्षक प्रेम कुमार व्यास साथ रहे।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!