Bikaner Live

शहर से गांव तक चला विशेष सफाई अभियानजिला कलेक्टर ने कार्यालय में सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश
soni

शहर से गांव तक चला विशेष सफाई अभियान जिला कलेक्टर ने कार्यालय में सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश
बीकानेर, 10 फरवरी। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल के निर्देशन में शनिवार को जिला मुख्यालय से ग्राम पंचायत स्तर तक के समस्त राजकीय कार्यालयों में विशेष अभियान चलाकर साफ सफाई की गई है । जिला कलेक्टर ने भी स्वयं के कार्यालय में स्टाफ के साथ सघन साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।
इस दौरान पत्रावलियों को सुव्यवस्थित तरीके से रखा गया व गहन‌ सफाई की गई। जिला कलेक्टर ने कार्मिकों को नियमित रुप से साफ सफाई से रहने के लिए प्रोत्साहित भी किया। इस अवसर पर अतिरिक्त प्रशिक्षु आईएएस यक्ष चौधरी, जिला कलेक्टर (प्रशासन) श्रीमती प्रतिभा देवठिया, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर ) कपिल कुमार सहित निजी सहायक आशानंद कल्ला, शिवकुमार व्यास, मोहम्मद रियाज़ पंवार , संजय पुरोहित, हनुमान आचार्य, नरेंद्र चौधरी, मुजीबुर्रहमान, मनीष शर्मा, लीलाधर बोहरा, राजेश किराडू, पूजा बिश्नोई आदि ने सहयोग दिया।
विभागीय कार्यालयों, उपखंड व ग्राम स्तर पर भी चला सघन सफाई अभियान, कार्मिकों ने उत्साह से की साफ-सफाई
विशेष अभियान की तहत जिला मुख्यालय पर विभिन्न विभागों के कार्यालयों और अधीनस्थ कार्यालयों में भी साफ़ सफाई की गई। अधिकारी और कार्मिकों ने उत्साह से इस अभियान में हिस्सा लिया।
उपखंड अधिकारी कार्यालयों में रिकॉर्ड सुव्यवस्थित रखे गए। पंचायत स्तर पर अभियान चला कर सघन साफ सफाई की गई और कचरे का उठाव भी सुनिश्चित करवाया गया।नोखा, लूणकरणसर, डूंगरगढ, खाजूवाला, कोलायत, बज्जू, छत्तरगढ़ पूगल स्थित समस्त उपखंड कार्यालय, तहसील कार्यालयों में भी रिकॉर्ड सुव्यवस्थित रखते हुए सफाई की गई। महिला अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास, परिवहन, रसद, सार्वजनिक निर्माण विभाग,नगर निगम, खाजूवाला, श्रीडूंगरगढ़ नोखा सहित समस्त नगरपालिकाओं में भी अधिकारियों व कर्मचारियों ने विशेष अभियान के तहत साफ़ सफाई की । सार्वजनिक मंडल पुस्तकालय में पाठकों के सहयोग से साफ सफाई का कार्य किया गया।

Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!