Bikaner Live

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गोदारा के प्रयासों से लूणकरनसर क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति सुदृढ़ीकरण के लिए 6 करोड़ 66 लाख की मिली स्वीकृतिक्षेत्र में पेयजल समस्या से मिलेगी निजात – गोदारा7 ग्राम पंचायतों में बनाए जाएंगे ट्यूबवेल
soni


बीकानेर, 7 मार्च। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री सुमित गोदारा के प्रयासों से लूणकरणसर विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पीएचईडी द्वारा 6 करोड़ 66 लाख रुपए के कार्यों की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री गोदारा ने बताया कि इस राशि से क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर सबमर्सिबल पंपसेट लगाने,
विभिन्न इकाइयों का नवीनीकरण, सुदृढी़करण एवं आधुनिकीकरण तथा ट्यूबवैल निर्माण के माध्यम से पेयजल आपूर्ति के ढांचे का सुदृढ़ीकरण करवाया जाएगा।
जलदाय विभाग ने इसके लिए 6 करोड़ 66 लाख रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है। इस संबंध में कार्य शीघ्र प्रारम्भ करवा कर ग्रामीणों को पेयजल की समस्या से निजात दिलाई जाएगी।
गोदारा ने बताया कि लूणकरणसर में सबमर्सिबल पंप सेट स्थापना के लिए 46.86 लाख, विभिन्न यूनिटों में नवीनीकरण एवं आधुनिकीकरण के लिए आरडब्ल्यूएसएस महाजन हेतु 97.29 लाख, अर्जुनसर में इनसे जुड़े कार्यों के लिए 99.62 लाख, लालासर एवं मलकीसर (पाइप) के लिए 98.83 लाख, नापासर में पुरानी मोटर, सबमर्सिबल पंप सेट एवं इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल पैनल के लिए 49.87 लाख रुपए व्यय किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्र में 7 ट्यूबवैल निर्माण के लिए भी राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि बम्बलू में ट्यूबवेल निर्माण के लिए 37.58 लाख, नापासर में 43 लाख, गुसाईंसर में 38.20, नौरंगदेसर में 41.55, राजेरा में 37.68, रिड़मलसर पुरोहितान में ट्यूबवेल निर्माण के लिए 37.44 लाख, बेलासर के लिए 38.16 लाख रुपए की स्वीकृति जारी की गई है।

खाद्य मंत्री ने बताया कि लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए पीएचईडी द्वारा यह राशि स्वीकृत करवाई गई है। इससे गर्मी के मौसम में क्षेत्र की आमजन को पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए संसाधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी।उन्होंने इस स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी जताया।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

error: Content is protected !!