Bikaner Live

औद्योगिक क्षेत्रों में सुविधाओं के विकास के लिए गंभीरता और समन्वय से कार्य हों -जिला कलेक्टरविवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र के तहत गठित समिति की बैठक आयोजित
soni


बीकानेर,14 मार्च। जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि रीको अपने औद्योगिक क्षेत्रों में सुविधाओं के विकास व विस्तार करने के लिए गंभीरता और समन्वय से कार्य करें।
औद्योगिक संघों के विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र के तहत गठित जिला स्तरीय समिति की गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिला कलेक्टर ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में सुविधाओं का विकास होने से ही नई इंडस्ट्री लगाने को प्रोत्साहन मिलेगा और क्षेत्र का विकास हो सकेगा।इस दिशा में समन्वित और गंभीर प्रयास करने होंगे।
सिंगल यूज प्लास्टिक रोकथाम के लिए की गई कार्रवाई की समीक्षा करते हुए जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड निगम के साथ गहन अभियान चलाकर जब्ती की कार्रवाई जारी रखें। साथ ही जब्त सिंगल यूज प्लास्टिक का भी निस्तारण हो इसके लिए भी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड आवश्यक कार्रवाई करें।
रीको द्वारा पर्यटन को उद्योग नहीं मानने की शिकायत पर जिला कलेक्टर ने रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक को इस संबंध में प्रस्ताव राज्य सरकार के स्तर पर विभाग को भिजवाने के निर्देश दिए। बैठक में करणी औद्योगिक क्षेत्र में सीईटीपी निर्माण के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि जिला कलेक्टर ने कहा कि इस औद्योगिक क्षेत्र में इकाइयों के सहयोग से रीको अपने सीएसआर से इसका निर्माण करने के संबंध में प्रस्ताव तैयार करें। जिला कलेक्टर ने कहा कि इस दिशा में शीघ्र ही सार्थक प्रयास किए जाएंगे।

आबकारी विभाग औद्योगिक क्षेत्रों में शराब की दुकान हटाने की शिकायत पर जिला कलेक्टर ने इसे हटाने के लिए आबकारी विभाग को अतिक्रमण कर खोली गई शराब की दुकान हटाने के निर्देश दिए। बैठक में जिला कलेक्टर ने कोटगेट व सट्टा बाजार क्षेत्र में खुले नालों को कवर करवाने, नालों की साफ-सफाई व मरम्मत, कचरे का नियमित उठाव, सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त करवाने, करणी औद्योगिक क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था, बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र में ट्रांसफार्मर के नीचे घास कटाई आदि बिन्दुओं पर की गई कार्रवाई की समीक्षा कर बकाया कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक में प्रशिक्षु आईएएस यक्ष चौधरी‌‌, जिला उद्योग केन्द्र महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा, रीको के डी जी एम एस के गर्ग सहित जिला उद्योग संघ बीकानेर के अध्यक्ष डी पी पच्चिसिया, महेश कोठारी, कन्हैयालाल बोथरा, वीरेंद्र किराडू, कमल बोथरा, हर्ष कंसल, सुभाषचंद मित्तल, प्रकाश नवहाल, किशनलाल, वेदप्रकाश अग्रवाल, पुखराज गोदारा सहित अन्य उद्योग प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
औद्योगिक संघ प्रतिनिधियों ने किया जिला कलेक्टर का अभिनंदन
इससे पहले विभिन्न उद्योग संघ प्रतिनिधियों द्वारा जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि का बुके भेंट कर अभिनंदन किया गया।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

error: Content is protected !!