Bikaner Live

चार सत्र की बकाया डीपीसी व क्रमोन्नत विद्यालयो में व्याख्याता पदों के सृजन की मांग, राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ रेस्टा का प्रतिनिधिमंडल मिला शिक्षा मंत्री से
soni

बीकानेर : राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ रेस्टा के प्रतिनिधि मण्डल ने मंगलवार को प्रदेशाध्यक्ष भैरूराम चौधरी के नेतृत्व में सुबह 9.00 बजे माननीय शिक्षामंत्री मदन दिलावर से उनके सरकारी निवास बंगला न.- 18 सिविल लाइन जयपुर पर मुलाकात की।
प्रदेश प्रवक्ता बसन्त कुमार ज्याणी ने बताया कि संगठन द्वारा वरिष्ठ अध्यापकों से जुड़ी 4 सत्र से बकाया वरिष्ठ अध्यापक से व्याख्याता डीपीसी करने, क्रमोन्नत 6 हजार उच्च माध्यमिक विद्यालयो में व्याख्याता पद सृजन करने सहित विभिन्न 7 सूत्री मांग पत्र पर चर्चा की । शिक्षा मंत्री ने जल्द ही बकाया डीपीसी करने व नवक्रमोन्नत विद्यालयों में व्याख्याता पद सृजन करने की बात कही ।
शिक्षा मंत्री ने शैक्षिक सम्मेलन में शिक्षकों की कम संख्या का हवाला देते हुए कहा कि जो शिक्षक शैक्षिक सम्मेलन में नही जायेगा उस दिन विद्यालय की छुट्टी नही की जाएगी वो विद्यालय में उपस्थिति देंगे । जल्द ही इस पर आदेश निकलवाने की बात भी कही।
इसके बाद प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के ओएसडी मनोज कुमार से मांग पत्र पर विस्तृत वार्ता की व जल्द इन बिंदुओं पर मुख्य सचिव व शिक्षा सचिव से फीड बैक लेने का बोला जिसमे ओएसडी ने सबसे ज्यादा रुचि डीपीसी, व्याख्याता पद सृजन व विलोपन वाले बिंदु पर ली ।
प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष भैरूराम चौधरी, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष कालेर, जयपुर जिला अध्यक्ष हरलाल गढ़वाल, जयपुर जिला संरक्षक महेश सैन, व जयपुर जिला उपाध्यक्ष अमित समोता मौजूद रहे ।
रेस्टा के जयपुर जिलाध्यक्ष हरलाल गढ़वाल ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल 12 जून को दोपहर 01 बजे से मुख्य सचिव मुख्यमंत्री, शिक्षा सचिव व अन्य अधिकारियों से मुलाकात करेगा ।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!