Bikaner Live

श्रीडूंगरगढ़ विधायक ने मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री को लिखा पत्रफॉर्म पौंड योजना का अधिक से अधिक किसानों को लाभ दिलाने का किया आग्रह
soni

बीकानेर, 18 जून। श्रीडूंगरगढ़ विधायक ताराचंद सारस्वत ने क्षेत्र के अधिक से अधिक किसानों को फॉर्मपॉन्ड योजना का लाभ दिलाने के लिए मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा सहित कृषि मंत्री और आयुक्त कृषि को पत्र लिखा है।
पत्र में विधायक ने बताया कि पूर्व में किसानों को जलहौज योजना में अनुदान दिया जाता था, जिसे पिछली सरकार द्वारा बंद कर फार्मपॉन्ड योजना संचालित की गई। तत्कालिक सरकार ने उस योजना का लाभ लेने के लिए वर्षा जल संग्रहण की शर्त लगा दी, जिससे क्षेत्र के किसानों को खेतों में फार्मपौंड बनाने पर अनुदान से वंचित होना पड़ा। विधायक ने इसके मद्देनजर राज्य सरकार को फार्मपोंड योजना के दिशा निर्देशों में आवश्यक संशोधन कर वर्षा जल संग्रहण के साथ ट्यूबवेल द्वारा सिंचित खेतों में भी फॉर्मपौंड पर अनुदान दिलाने का आग्रह किया है। गौरतलब है कि वर्तमान में संचालित फॉर्मपौंड योजना में किसानों को अपने खेत पर फॉर्मपौंड निर्माण करने पर 1 लाख 40 हजार रुपए तक का अनुदान किया जाता है, लेकिन इसका लाभ कुछ ही किसानो को मिल पाता है। विधायक द्वारा स्थानीय किसानों द्वारा उनको अवगत करवाने पर राज्य सरकार को यह पत्र भेजा है। किसान प्रतिनिधियों ने इस पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विधायक का आभार जताया है।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

error: Content is protected !!